Latest News

हरिद्वार जिलाधिकारी ने कोविड-19 की टेस्टिंग पर्याप्त मात्रा में हो रही है तथा जनपद के पाॅजिटिव रेट में काफी सुधार आया है।


हरिद्वार। जिलाधिकारी सी0 रविशंकर ने आज मेला नियंत्रण भवन(सी0सी0आर0)हरिद्वार में कोविड-19 के सम्बन्ध में एक प्रेस वार्ता को सम्बोधित किया।

रिपोर्ट  - allnewsbharat.com

हरिद्वार। जिलाधिकारी सी0 रविशंकर ने आज मेला नियंत्रण भवन(सी0सी0आर0)हरिद्वार में कोविड-19 के सम्बन्ध में एक प्रेस वार्ता को सम्बोधित किया। सी0 रविशंकर ने कोविड-19 की टेस्टिंग के सम्बन्ध में पत्रकारों को बताया कि टेस्टिंग पर्याप्त मात्रा में हो रही है तथा जनपद के पाॅजिटिव रेट में काफी सुधार आया है। उन्होंने कहा कि हरिद्वार की स्थिति सन्तोषजनक है। आगामी कुम्भ को देखते हुये 4000 बेड के अलावा अतिरिक्त 2000 बेड और बढ़ाने की व्यवस्था की जा रही है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 वायरस संक्रमण का एक नया वेरियेंट सामने आया है, जिसकी अभी हम माॅनिटरिंग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि भारत सरकार द्वारा जारी कोविड-19 गाइड लाइन जैसे- सुरक्षा हेतु मास्क पहनना, सेनेटाइजेशन एवं सामाजिक दूरी का अनुपालन बहुत आवश्यक है। अगर पालन नहीं किया जाता है, तो कार्रवाई की जायेगी। जिलाधिकारी ने वैक्सीन के सम्बन्ध में पूछे गये एक प्रश्न के उत्तर में बताया कि वैक्सीन का डाॅटावेस तैयार कर लिया गया है। वैक्सीनेशन के लिये कितने स्थान की आवश्यकता होगी, वह तय कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि ब्लाॅक स्तर तक टास्क फोर्स तैयार किया गया है, कोल्ड चेन का चिह्नीकरण किया गया है। जनपद में 24 स्टोरेज प्वाइण्ट हैं तथा आवश्यकता पड़ने पर उन्हें और बढ़ाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि हम पहले पूरी तैयार कर रहे हैं, वैक्सीन जितनी मात्रा में प्राप्त होगी, उसी अनुसार वरीयता तय की जायेगी। उन्होंने कहा कि वैक्सीन आने पर जो दिशा-निर्देश प्राप्त होंगे, उसी अनुसार उसका पालन सुनिश्चित किया जायेगा। पत्रकारों द्वारा गंगा स्नान के लिये आने वाले यात्रियों द्वारा सोशल डिस्टिेंसिंग आदि के नियमों का पालन सही ढंग से न किये जाने के बारे में पूछे जाने पर जिलाधिकारी ने बताया कि यह एक चुनौती है। उन्होंने कहा कि पिछले सोमवती अमावस्या को हमने सामान्य दिनों की अपेक्षा पांच गुना अधिक पुलिस बल तैनात किया था। उन्होंने कहा कि हम संसाधनों के अनुसार व्यवस्था कर रहे हैं। कोविड-19 की परिस्थितियों में नये साल का उत्सव मनाने के सम्बन्ध में पूछने पर जिलाधिकारी ने बताया कि कोविड-19 की गाइड लाइन का पालन करना होगा, अन्यथा की स्थिति में कार्रवाई की जायेगी। कोविड-19 के संक्रमण से उबरे हुये लोगों के सम्बन्ध में पूछे जाने पर जिलाधिकारी ने बताया कि समाज में सकारात्मक सन्देश देने के लिये कोविड-19 से उबरे लोगों की प्रतियोगितायें जैसे-वाॅकथान आदि जनवरी माह में कराई जायेंगी। हाईवे का काम कब तक पूरा हो जायेगा, के सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने बताया कि जल्दी ही पूरा होने की संभावना है।

Related Post