Latest News

पौड़ी में ‘‘गणतंत्र दिवस‘‘ राष्ट्रीय एकता, अखण्डता, धर्मनिरपेक्षता एवं सांप्रदायिक सौहार्द की भावना के साथ मानाया जाएगा।


राष्ट्रीय पर्व ‘‘गणतंत्र दिवस‘‘ राष्ट्रीय एकता, अखण्डता, धर्मनिरपेक्षता एवं सांप्रदायिक सौहार्द की भावना के साथ मानाया जाएगा।

रिपोर्ट  - à¤…ंजना भट्ट घिल्डियाल

चमोली 19 जनवरी,2021, राष्ट्रीय पर्व ‘‘गणतंत्र दिवस‘‘ राष्ट्रीय एकता, अखण्डता, धर्मनिरपेक्षता एवं सांप्रदायिक सौहार्द की भावना के साथ मानाया जाएगा। गणतंत्र दिवस की तैयारियों को लेकर मंगलवार को अपर जिलाधिकारी अनिल कुमार चन्याल की अध्यक्षता में एक महत्वपूर्ण बैठक संपन्न हुई। जिसमें गंणतंत्र दिवस की तैयारियों को लेकर संबधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया। बैठक में गणमान्य नागरिकों के सुझाव भी लिए गए। जिला मुख्यालय में गणतंत्र दिवस का मुख्य समारोह पुलिस मैदान गोपेश्वर में आयोजित होगा। अपर जिलाधिकारी ने बताया कि सभी शासकीय राजकीय कार्यालयों में संबधित कार्यालयध्यक्षों द्वारा प्रातः 9ः30 बजे ध्वजारोहण तथा शहीद स्मारकों पर 10ः00 बजे माल्यापर्ण किया जाएगा। वही मुख्य अतिथि द्वारा पुलिस मैदान गोपेश्वर में प्रातः 10ः30 बजे सामूहिक ध्वजारोहण किया जाएगा। उन्होंने बताया कि 25 व 26 जनवरी को सायं 6 से रात्रि 11 बजे तक समस्त शासकीय प्रतिष्ठानों को कम वोल्टेज वाले एलईडी बल्वों से प्रकाशमान किया जाएगा। कोविड-19 के दृष्टिगत इस वर्ष स्कूली छात्र-छात्राओं द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं प्रभात फेरी का आयोजन नही किया जाएगा। जिला सूचना विभाग द्वारा लाउडस्पीकर के माध्यम से देशप्रेम व देशभक्ति गीतों का प्रसारण एवं पुलिस मैदान में सांस्कृतिक दल के माध्यम देशभक्ति पर आधारित सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। गणतंत्र दिवस पर पुलिस मैदान में इस बार केवल चार विभागों की झांकियां निकाली जाएगी। गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर 25 जनवरी को खेल विभाग के माध्यम से क्रास कन्ट्री दौड़ का भी आयोजन किया जाएगा। अपर जिलाधिकारी ने सभी कार्यालयाध्यक्षों को अपने-अपने कार्यालयों में 25 जनवरी को तथा नगर पालिका को पूरे नगर क्षेत्र के वार्डो में विशेष सफाई अभियान चलाने के निर्देश दिए। पुलिस मैदान गोपेश्वर में स्वास्थ्य विभाग के माध्यम से प्रत्येक व्यक्ति की थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी। साथ ही सेनेटाइजर, मास्क की पर्याप्त व्यवस्था के साथ सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाएगा। गणतंत्र दिवस के अवसर पर स्वतंत्रता संग्राम सैनानियों को उनके घर ही जाकर सम्मानित किया जाएगा। वही उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकारियों एवं कर्मचारियों को भी गणतंत्र दिवस के मौके पर सम्मानित किया जाएगा। इस अवसर पर पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष प्रेम बल्लभ भट्ट, वरिष्ठ सामाजिक कार्यकर्ता सुरेन्द्र सिं लिंगवाल, डीपी पुरोहित, गोविन्द प्रसाद तिवाडी, दिनेश तिवाडी सहित सभी संबधित विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

Related Post