Latest News

उपाध्यक्ष शेर सिंह गढ़िया ने पीएमजीएसवाई के अधिकारियों की आधी-अधूरी तैयारी के साथ बैठक में उपस्थित होने पर कड़ी फटकार लगाई।


जनपद टिहरी गढ़वाल के भ्रमण पर पंहुचे राज्य स्तरीय बीस सूत्रीय कार्यक्रम एवं क्रियान्वयन समिति (कैबिनेट स्तर) के उपाध्यक्ष शेर सिंह गढ़िया ने शुक्रवार को जिला कार्यालय सभागार में जिला टास्कफोर्स से सम्बंधित जनपदीय अधिकारियों के साथ बैठक कर विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा की।

रिपोर्ट  - à¤…ंजना भट्ट घिल्डियाल

नई टिहरी जनपद टिहरी गढ़वाल के भ्रमण पर पंहुचे राज्य स्तरीय बीस सूत्रीय कार्यक्रम एवं क्रियान्वयन समिति (कैबिनेट स्तर) के उपाध्यक्ष शेर सिंह गढ़िया ने शुक्रवार को जिला कार्यालय सभागार में जिला टास्कफोर्स से सम्बंधित जनपदीय अधिकारियों के साथ बैठक कर विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा की। समीक्षा के दौरान पीएमजीएसवाई के अधिकारियों की आधी-अधूरी तैयारी के साथ बैठक में उपस्थित होने पर कड़ी फटकार लगाई। उन्होंने अनुपस्थित अधिकारियों का स्पष्टीकरण तलब करने के भी निर्देश दिए हैं। साथ ही जिला टास्क फोर्स समिति के सदस्यों के अनुरोध पर समिति में सक्षम अधिकारियों को शामिल करते हुए समिति का पुनर्गठन किए जाने की भी बात कही। बैठक में समिति के सदस्यों द्वारा बताया गया कि नव निर्वाचित ग्राम प्रधानों को मनरेगा के तहत कराए जाने वाले विभिन्न कार्यों की जानकारी मिल सके इस हेतु विकासखंड स्तर पर बैठकों का आयोजन किया जाना आवश्यक है, जिस पर गढ़िया ने जिला विकास अधिकारी को रोस्टर अनुसार विकास खंडों में बैठकों का आयोजन करने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा उन्होंने कांडीसौड़ सहित जनपद के चिन्हित स्थलों पर आधार कार्ड बनवाने हेतु आवश्यक कार्रवाई किए जाने के निर्देश भी संबंधित अधिकारी को दिए। जनपद में दूरस्थ गांवों में स्वास्थ सुविधाओं को आमजन तक पहुंचाने के लिए मुख्य चिकित्सा अधिकारी को कैंपों के आयोजन के निर्देश दिए गए हैं। माननीय उपाध्यक्ष राज्य स्तरीय बीस सूत्रीय कार्यक्रम कार्यान्वयन समिति श्री गड़िया ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा बीस सूत्रीय कार्यक्रम के अंतर्गत संचालित हो रही विभिन्न विकास योजनाओं का लाभ समाज के हर एक नागरिक तक पंहुचाना हमारा लक्ष्य है इस हेतु सभी अधिकारी जिम्मेदारी से कार्यों का निर्वहन कर अंतिम छोर में खड़े व्यक्ति को विकास की मुख्य धारा से जोड़ें। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा ग्राम्य विकास विभाग में संचालित विभिन्न योजनाएं जिसमें प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना, स्वास्थ्य विभाग द्वारा संचालित अटल आयुष्मान योजना, जल जीवन मिशन, मनरेगा आदि संचालित हैं इन योजनाओं में तत्परता से कार्य किया जा रहा है।

Related Post