Latest News

रुद्रप्रयाग जिलाधिकारी ने स्थानीय फैब्रिक, खाद्य पदार्थ, हथकरघा व अन्य वस्तुओं की उच्च स्तरीय ब्रांडिंग कराए जाने के निर्देश दिए।


गैर सरकारी संगठनों के माध्यम से तैयार किये जा रहे स्थानीय फैब्रिक, खाद्य पदार्थ, हथकरघा व अन्य वस्तुओं की उच्च स्तरीय ब्रांडिंग कराए जाने के निर्देश दिए।

रिपोर्ट  - à¤…ंजना भट्ट घिल्डियाल

रुद्रप्रयाग 09 फरवरी, 2021, जिलाधिकारी मनुज गोयल ने जिला कार्यालय कक्ष में स्थानीय उत्पादकों व गैर सरकारी संगठनों के माध्यम से तैयार किये जा रहे स्थानीय फैब्रिक, खाद्य पदार्थ, हथकरघा व अन्य वस्तुओं की उच्च स्तरीय ब्रांडिंग कराए जाने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने विभागीय अधिकारियों व जनपद में काम कर रहे गैर सरकारी संगठनों की बैठक लेते हुए कहा कि उच्चस्तरीय ब्रांडिंग के माध्यम से उत्पादकों को अधिक से अधिक लाभान्वित किया जाए। जिला कार्यालय के सभागार में आयोजित बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि स्थानीय उत्पादकों के द्वारा विभिन्न प्रकार के फेब्रिक, हैंडलूम, शहद, रिंगाल, बुनकर आदि बेहतर उत्पाद तैयार कार्य किए जा रहे हैं लेकिन उत्पादों की ब्रैंडिंग, फिनिशिंग व आकर्षक पैकेजिंग न होने के कारण उत्पादकों को वास्तविक लाभ नहीं मिल पाता। इसके लिए उन्होंने उच्च स्तरीय ब्रांडिंग के माध्यम से जनपद में संचालित गैर सरकारी संगठनों व विभागीय अधिकारियों को आपसी समन्वय स्थापित करते हुए उत्पादकों को लाभ दिए जाने हेतु कार्य करने की बात कही ताकि वास्तविक हकदारी अर्थात उत्पादकों को लाभ मिल सके। उत्पादों की उच्च स्तरीय ब्रांडिंग के माध्यम से मध्यस्थ(बिचैलियों) लाभ नहीं ले पाएंगे व उत्पादकों को ही इसका पूर्ण लाभ मिलेगा।

Related Post