Latest News

पौड़ी में दो दिवसीय बैठक के पहले दिन ग्राम पंचायत स्तरों में हो रहे विकास कार्यों की संबंधित अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक


मुख्य विकास अधिकारी आशीष भटगाई ने आज विकास भवन सभागार पौड़ी में दो दिवसीय बैठक के पहले दिन ग्राम पंचायत स्तरों में हो रहे विकास कार्यों की संबंधित अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की।

रिपोर्ट  - allnewsbharat.com

पौड़ी/दिनांक 19 फरवरी, 2021, मुख्य विकास अधिकारी आशीष भटगाई ने आज विकास भवन सभागार पौड़ी में दो दिवसीय बैठक के पहले दिन ग्राम पंचायत स्तरों में हो रहे विकास कार्यों की संबंधित अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। बैठक में आज पहले दिन 08 विकासखंडों के ग्राम पंचायत विकास अधिकारियों ने प्रतिभाग किया। मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि बेहतर गुणवत्ता के साथ कार्य करें। उन्होंने ग्राम पंचायत विकास अधिकारियों को निर्देशित किया कि जिन स्थानों में कार्य किए जा रहे हैं वहां पर नागरिक सूचना पट्ट लगाना सुनिश्चित करें, जिसमें विकास कार्यों की पूरी जानकारी हो। उन्होंने कहा कि पंचायत भवनों को पहाड़ी शैली के अनुरूप तैयार करें। उन्होंने ग्राम पंचायत व क्षेत्र पंचायत स्तर पर बीरौंखाल व दुगड्डा में धीमी गति से कार्य होने पर असंतोष व्यक्त करते हुए कार्याें में तेजी लाने के निर्देश दिये। मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि विकास कार्यों में तेजी लाएं, जिससे आम जनमानस को उसका लाभ समय से मिल सके। उन्होंने विकासखंडवार पंचायतों में हो रहे विकास कार्यों की समीक्षा करते हुए कहा की पंचायत भवन में रजिस्टर को मेंटेन रखे और किये जा रहे विकास कार्यों में पारदर्शिता बनाये रखे। कहा कि जनप्रतिनिधियों के साथ सामंजस्य से कार्य करें ओर समय-समय पर जनप्रतिनिधियों को खुली बैठक की जानकारी भी दे। उन्होंने कहा कि किए जा रहे कार्यों की जानकारी के लिए नागरिक सूचना पट्ट लगाए साथ ही स्वयं सहायता समूहों के माध्यम से इन पट्टों को तैयार करवाएं, जिससे स्वयं सहायता समूहों को भी रोजगार मिल सकेगा। उन्होंने ग्राम पंचायतों में हो रहे कार्यों में जल संचय, जल सवर्धन, सीसी मार्ग, स्ट्रीट लाइट, रेलिंग, नालियां व पंचायत घरों को आधुनिक रूप में विकसित करने की प्राथमिकता पर जोर दिया। उन्होंने डीपीआरओ को निर्देशित किया कि सरकारी मानकों के अनुरूप पंचायती राज विभाग के अधीन सभी सरकारी भवनों पर एक जैसा रंग- रोगन कराना सुनिश्चित करें। इस अवसर पर पीडी संजीव कुमार रॉय, डीपीआरओ एमएम खान, ग्राम पंचायत विकास अधिकारी आदेश कुमार, राधा रावत, सौरभ नेगी, अरविंद, प्रमोद, इंद्रजीत सिंह, दिनेश रावत, रवि सिंह,अनूप बिष्ट, मदन राणा, धन सिंह, अंजू, रजत सहित अन्य उपस्थित थे।

Related Post