Latest News

वन एवं पर्यावरण मंत्री ने माल रोड़ पौड़ी में जिला आयुर्वेदिक एवं यूनानी विभाग के आवासीय और अनावासीय भवन का शिलान्यास किया।


प्रदेश के वन एवं पर्यावरण, श्रम सेवायोजन, कौशल विकास, आयुष एवं आयुष शिक्षा मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत ने आज रविवार को माल रोड़ पौड़ी में जिला आयुर्वेदिक एवं यूनानी विभाग के आवासीय और अनावासीय भवन का शिलान्यास किया।

रिपोर्ट  - à¤…ंजना भट्ट घिल्डियाल

पौड़ी/दिनांक 28 फरवरी, 2021, प्रदेश के वन एवं पर्यावरण, श्रम सेवायोजन, कौशल विकास, आयुष एवं आयुष शिक्षा मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत ने आज रविवार को माल रोड़ पौड़ी में जिला आयुर्वेदिक एवं यूनानी विभाग के आवासीय और अनावासीय भवन का शिलान्यास किया। उन्होंने निर्माण दायीं संस्था को शीघ्र ही भवन को तैयार करने के निर्देश दिए। काबीना मंत्री डॉ हरक सिंह रावत ने कहा कि करीब दो करोड़ 88 लाख की लागत से भवन का निर्माण कार्य किया जाना है। उन्होंने निर्माणदायी संस्था को राज्य स्थापना दिवस तक भवन को तैयार करने के निर्देश दिए। कहा कि राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर इस भवन का लोकार्पण किया जाएगा। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कबीना मंत्री डाॅ. रावत ने राज्य आंदोलन के समय की अपनी यादों को साझा किया। उन्होंने कहा कि पौड़ी जनपद के कोटद्वार क्षेत्र के कण्वाश्रम में आयुर्वेद की रचना चरक डांडा में महर्षि चरक ने की थी। उन्होंने कहा कि यह जनपद के लिए बड़ा हर्ष का विषय है कि आयुर्वेद की रचना पौड़ी जनपद में हुई थी। उन्होंने आयुर्वेदिक अधिकारी के प्रयासों को सराहनीय बताते हुए कहा कि जिस प्रकार से जिला आयुर्वेदिक अधिकारी ने भवन निर्माण के लिए स्थल चयन हेतु दौड़-धूप की है उसे अन्य जिला स्तरीय अधिकारियों को भी प्रेरणा लेनी चाहिए। कहा की आयुर्वेदिक विभाग के लिए आज का दिन होली और दिवाली से कम नहीं है। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही कोटद्वार से लेकर पौड़ी व श्रीनगर तक सड़क मार्ग को ऑल वेदर रोड से जोड़ा जाएगा। इस कार्य के लिए करीब 1000 करोड़ की राशि निर्धारित की गई है, जिससे पौड़ी को चारधाम यात्रा रूट से जोड़कर इस क्षेत्र का विकास किया जा सकेगा।

Related Post