Latest News

बहुउदेशीय शिविर में क्षेत्रवासियों ने सड़क, शिक्षा, स्वास्थ्य, विद्युत, पेयजल, क्षतिग्रस्त भूमि का शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण किया


विकासखण्ड नारायणबगड के दूरस्थ क्षेत्र गडकोट में मंगलवार को जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया की अध्यक्षता में आयोजित बहुउदेशीय शिविर में क्षेत्रवासियों ने सड़क, शिक्षा, स्वास्थ्य, विद्युत, पेयजल, क्षतिग्रस्त भूमि का मुआवजा आदि से जुडी 160 शिकायतें दर्ज की।

रिपोर्ट  - à¤…ंजना भट्ट घिल्डियाल

चमोली 23 मार्च,2021, विकासखण्ड नारायणबगड के दूरस्थ क्षेत्र गडकोट में मंगलवार को जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया की अध्यक्षता में आयोजित बहुउदेशीय शिविर में क्षेत्रवासियों ने सड़क, शिक्षा, स्वास्थ्य, विद्युत, पेयजल, क्षतिग्रस्त भूमि का मुआवजा आदि से जुडी 160 शिकायतें दर्ज की। जिसमें से अधिकांश शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण किया गया। शिविर में लगे विभिन्न विभागों के स्टाॅलों पर 418 से अधिक लोगों को लाभान्वित किया गया। इस दौरान 18 दिब्यांगजनों को शारीरिक परीक्षण के बाद प्रमाण पत्र निर्गत किए गए वही 31 लोगों के आधार कार्ड भी बनाए गए। जिलाधिकारी के दूरस्थ क्षेत्र गडकोट पहुॅचने पर क्षेत्रवासियों ने उनका जोरदार स्वागत किया। जिलाधिकारी ने कहा कि दूरस्थ क्षेत्रों में शिविरों के माध्यम से आम जनता की शिकायतों का स्थानीय स्तर पर ही निस्तारण करने का प्रयास किया जा रहा है ताकि लोगों को जिला मुख्यालय के चक्कर न लगाने पडे। उन्होंने अधिकारियों को जनता की शिकायतों को गम्भीरता से लेते हुए प्राथमिकता पर शिकायतों का निस्तारण करने एवं निस्तारण की कारवाई से शिकायतकर्ता को भी अवगत कराने के निर्देश दिए। शिविर मे गडकोट, ज्योडा, माल, नावली, अंगोठ, बासना, भेला, मैदुली, खैनोली, स्यूंटा, कन्सोल, मरोडा, हंसकोटी आदि गांवों के ग्रामीणों ने अपने क्षेत्र की समस्याएं जिलाधिकारी की समक्ष रखी। क्षेत्र में विद्युत के झूलते तारों एवं लंबे समय से विद्युत बिलों के भुगतान न होने के कारण बडे हुए बिलों की भुगतान की समस्या पर जिलाधिकारी ने विद्युत विभाग के अधिशासी अभियंता को सर्वे कर झूलते तारों को शीघ्र ठीक कराने तथा वन टाइम सेटलमेंट स्कीम के तहत पिछले लंबित विद्युत बिलों का भुगतान सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। मींग गदेरा-गडकोट-करचोडा मोटर मार्ग पर पार्ट-2 के कार्यो हेतु लोनिवि को 14 अप्रैल तक टेडंर प्रक्रिया पूरी को कहा। मींग गदेरा-डांगतोली मोटर मार्ग पर सड़क कटिग में क्षतिग्रस्त भूमि का मुआवजा न मिलने की शिकायत पर एसडीएम थराली को क्षेत्र का संयुक्त निरीक्षण करने के निर्देश दिए। डांगतोली मोटर मार्ग पर ठेलागाड गदेरे में पुल बनाकर गावं को जोड़ने की मांग पर बताया गया कि पुल निर्माण हेतु आंगणन भारत सरकार को भेजा जा चुका है। क्षेत्र में जंगली जानवरों से फसलों की सुरक्षा के लिए तारवाड कराने की मांग पर जिलाधिकारी ने बताया कि जिला योजना से 70 प्रतिशत सब्सिडी और 30 प्रतिशत कृषक अंश पर चैनलिंक फैन्सिंग कराई जा रही है। इच्छुक काश्तकार इसके लिए आवेदन कर सकते है। गडकोट व किमोली में एएनएम सेंटर में सुविधाओं के साथ एएनएम की तैनाती न होने की समस्या पर जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को बगोली गांव में तैनात एएनएम को तीन दिन गडकोट तथा तीन दिन बगोली में तैनाती हेतु आज ही आदेश जारी करने के निर्देश दिए।

Related Post