Latest News

हरिद्वार बैरागी कैम्प में आग का शिकार हुए गरीब लोगों के पुनर्वास के लिये श्री जयराम आश्रम के परमाध्यक्ष ब्रह्मस्वरूप ब्रह्मचारी ने 260 टीन की चादरें दी


श्री जयराम संस्थाओं के संचालक ब्रह्मस्वरुप ब्रह्मचारी महाराज ने रविवार को आगजनी का शिकार हुई बैरागी कैंप के लोगों के पुनर्वास के लिये 260 टीन की चादरें दी है।

रिपोर्ट  - allnewsbharat.com

श्री जयराम संस्थाओं के संचालक ब्रह्मस्वरुप ब्रह्मचारी महाराज ने रविवार को आगजनी का शिकार हुई बैरागी कैंप के लोगों के पुनर्वास के लिये 260 टीन की चादरें दी है। 24 मार्च की दोपहर को कुंभ मेला क्षेत्र के बैरागी कैंप में एकाएक आग लगने के बाद वहां के रह रहे लोगों की करीब 50 झुग्गी झौंपड़ियां जल कर खाक हो गई थी। आर्थिक रुप से बेहद कमजोर वर्ग के इन लोगों के आंसू पौंछने के लिये ब्रह्मचारी महाराज,अपर मेलाधिकारी हरबीर सिंह और महामंडलेश्वर रामेश्वर दास सरस्वती बैरागी कैंप पहुंचे।यहां पीड़ित परिवारों को सहायता देते हुए ब्रह्मस्वरुप ब्रह्मचारी महाराज ने 260 टीन की चादरें दुबारा सिर पर छत लाने के लिये दी और साथ मौके पर 500 साड़ियां वितरित की। इस आगजनी की घटना के दौरान एक पीड़ित परिवार की आंखों के सामने बेटी की शादी का पूरा सामान जलकर खाक हो गया था। इस मौके पर ब्रह्मचारी महराज ने कहा कि नर सेवा ही सच्ची नारायण सेवा है। संकट की घड़ी में पीड़ित परिवारों के साथ जयराम आश्रम सहयोग के लिये खड़ा है। उन्होंने कहा कि किसी के आंखों के औंसू पौंछना सही मायने में प्रभु भक्ति है। उन्होंने कहा कि श्रीजयराम संस्था धर्म प्रचार,सेवा, शिक्षा और चिकित्सा के क्षेत्र में जनसेवा की भावना से हमेशा तत्पर रही है। कुंभ मेले के दौरान प्रतिदिन संस्था द्वारा विशेष रुप से विशाल लंगर सेवा चलाई जा रही है। संस्था द्वारा कोविड-19 को लेकर जारी की गई एडवायजरी के अनुसार प्रतिदिन लंगर के साथ आगामी 30 मार्च को भीमगोडा जयराम आश्रम में सुंदरकांड का पाठ होगा और होली के अवसर 29 मार्च को भगवान शिव का रुद्राभिषेक एवं पूजा अर्चना की जाएगी।

Related Post