Latest News

योगग्राम व निरामयम में विश्व प्रसिद्ध प्राकृतिक चिकित्सा केन्द्र है जहाँ देश-विदेश से रोगी योग, पंचकर्म व प्राकृतिक चिकित्सा द्वारा आरोग्य प्राप्त करते हैं: कैबिनेट मंत्री अरविन्द पांडे


योगऋषि स्वामी रामदेव के सान्निध्य में आज प्राकृतिक-योग-पंचकर्म चिकित्सा केन्द्र योगग्राम तथा औरंगाबाद गांव को जोड़ने वाली सड़क तथा योगग्राम के बाहर यात्री शेड का लोकार्पण उत्तराखण्ड के शिक्षा एवं पंचायतीराज मंत्री अरविंद पांडे ने किया।

रिपोर्ट  - allnewsbharat.com

हरिद्वार, 09 जूनः योगऋषि स्वामी रामदेव के सान्निध्य में आज प्राकृतिक-योग-पंचकर्म चिकित्सा केन्द्र योगग्राम तथा औरंगाबाद गांव को जोड़ने वाली सड़क तथा योगग्राम के बाहर यात्री शेड का लोकार्पण उत्तराखण्ड के शिक्षा एवं पंचायतीराज मंत्री अरविंद पांडे ने किया। इस अवसर पर स्वामी महाराज ने कहा कि आज 11 वर्ष की प्रतीक्षा पूर्ण हुई है। पूज्य स्वामी जी महाराज ने कहा कि योगग्राम व निरामयम में 50 से ज्यादा देशों के नागरिक स्वास्थ्य लाभ लेने के लिए आते रहे हैं। मैं पिछले एक साल से यहाँ पर हूँ तथा मैंने महसूस किया यहाँ की उबड़-खाबड़ सड़कों के कारण आगन्तुकों को काफी कष्ट हो रहा है। तब मैंने अरविन्द पाण्डे से कहा कि जब सारी दुनिया यहाँ आ रही है तो सड़क जैसी मूलभूत सुविधा तो अवश्य होनी ही चाहिए। कोरोना काल में जहाँ एक ओर स्वास्थ्य सेवाओं का दबाव था, ऐसे में उन्होंने स्वास्थ्य और समृद्धि का समन्वय स्थापित करके सुदूर ग्रामीण क्षेत्र में सड़क का निर्माण कराया जिससे मुझे बहुत प्रसन्नता है। समृद्धि के नए सौपान जिस मार्ग से चढ़ते हैं, आज उस मार्ग का लोकार्पण हुआ है। उन्होंने अरविंद पांडे जी का धन्यवाद करते हुए कहा कि विगत 11 वर्षों में मैंने भारत सरकार के कई कैबिनेट मंत्रियों और प्रदेश के मुख्यमंत्रियों से यहाँ सड़क बनाने का आग्रह किया था, किन्तु इसका श्रेय अरविंद पांडे जी को गया है। इस प्रगतिशील कार्य के लिए मैं उनका अभिनंदन करता हूँ। इस मौके पर कैबिनेट मंत्री अरविंद पांडे ने कहा कि योगग्राम विश्व प्रसिद्ध प्राकृतिक चिकित्सा केन्द्र है जहाँ देश-विदेश से रोगी योग, पंचकर्म व प्राकृतिक चिकित्सा द्वारा आरोग्य प्राप्त करते हैं। उन्होंने कहा कि यहाँ पर आरोग्य प्राप्त कर जाने वाले व्यक्ति उत्तराखंड की अच्छी छवि मन में संजोकर जाएं, इस उद्देश्य से मेरे मन में इस सड़क के निर्माण का विचार आया। मैंने तत्काल जिला पंचायत को सड़क बनाने के आदेश दिए जिसके फलस्वरूप आज यह सड़क बन पाई है। इस अवसर पर विधायक कुंवर प्रणव चैंपियन, रानीपुर विधायक आदेश चौहान, बीजेपी नेता बलराज पासी सहित कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

Related Post