Latest News

प्रोटोकॉल मंत्री ने महिला पुलिस थाना श्रीनगर में अधिकारियों के साथ रेलवे परियोजना ऋषिकेश- कर्णप्रयाग के निर्माण कार्यों को लेकर बैठक ली।


प्रदेश के पुनर्वास, प्रोटोकॉल (स्वतन्त्र प्रभार) मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने महिला पुलिस थाना सभागार श्रीनगर में आज जिलाधिकारी डॉ0 विजय कुमार जोगदण्डे एवं संबंधित अधिकारियों के साथ रेलवे परियोजना ऋषिकेश- कर्णप्रयाग के निर्माण कार्यों को लेकर बैठक ली।

रिपोर्ट  - à¤…ंजना भट्ट घिल्डियाल

पौड़ी/श्रीनगर/दिनांक10 जून 2021,प्रदेश के पुनर्वास, प्रोटोकॉल (स्वतन्त्र प्रभार) मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने महिला पुलिस थाना सभागार श्रीनगर में आज जिलाधिकारी डॉ0 विजय कुमार जोगदण्डे एवं संबंधित अधिकारियों के साथ रेलवे परियोजना ऋषिकेश- कर्णप्रयाग के निर्माण कार्यों को लेकर बैठक ली। उन्होंने संबंधित अधिकारी को रेलवे पुल व श्रीकोट स्टेडियम के निर्माण कार्यों में पारदर्शिता के साथ तेजी लाते हुए अक्टूबर माह तक पूर्ण करने के निर्देश दिए। साथ ही निर्माणाधीन पुल के समीप डंपिंग कूड़े को निस्तारित कर ग्रीन जॉन बनाने के निर्देश भी दिए। आयोजित बैठक में सम्बन्धित रेलवे अधिकारी द्वारा अवगत कराया गया कि स्टेडियम निर्माण कार्यों में 11 विधुत पोल शिफ्ट करने तथा स्टेडियम की कुल लम्बाई 180 के अंतर्गत 30 मीटर होमगार्ड विभाग की भूमि स्थानांतरण करने की समस्या आ रही है। इस पर मा. मंत्री डॉ. रावत ने लोक निर्माण विभाग को विधुत पोलो को अन्यत्र शिफ्ट करने हेतु स्टेडियम का सर्वे कर प्राक्कलन बनाने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने कहा कि होमगार्ड की भूमि स्थानांतरण का निस्तारण कर दिया गया है। मा. मंत्री ने स्टेडियम में पूर्व निर्मित शिल्पकार कल्याण समिति का अम्बेडकर सामुदायिक भवन का सौंदर्यीकरण करने के भी निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेलवे लाइन पर रेल लाना मा. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट है।

Related Post