Latest News

जनपद चमोली में पिछले चैबीस घंटों में एक व्यक्ति में ही कोरोना की पुष्टि हुई ठीक होने के बाद सक्रिय मामले भी घट कर 124 रह गए


कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर अब सिमटने लगी है। पिछले चैबीस घंटों में एक व्यक्ति में ही कोरोना की पुष्टि हुई जबकि आठ कोविड मरीज ठीक होने के बाद सक्रिय मामले भी घट कर 124 रह गए है।

जनपद चमोली कोरोना को लेकर जिले में एक बार फिर अच्छी खबर आई है। कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर अब सिमटने लगी है। पिछले चैबीस घंटों में एक व्यक्ति में ही कोरोना की पुष्टि हुई जबकि आठ कोविड मरीज ठीक होने के बाद सक्रिय मामले भी घट कर 124 रह गए है। जिले में कुल 12011 लोग कोरोना से संक्रमित हुए। जिसमें से 98.96 प्रतिशत लोग ठीक हो चुके है। जिले में कोरोना के मामलों में कमी आने के बावजूद जिला प्रशासन कोविड नियमों का सख्ती से पालन कराने में जुटा है और संक्रमण की रोकथाम के लिए सभी जरूरी कदम उठाए जा रहे है। जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया के दिशा निर्देशन में कोविड से सुरक्षा के लिए वैक्सीनेशन लगातार जारी है। चारधाम यात्रा के दृष्टिगत बद्रीनाथ यात्रामार्ग पर सभी व्यवसायियों एवं वाहन चालकों के वैक्सीनेशन हेतु प्लान तैयार किया गया है। होम आइसोलेशन में रखे मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण एवं चिकित्सा परामर्श देने के साथ ही लोगों को भीडभाड से बचने, शारीरिक दूरी रखने तथा मास्क पहनने के लिए लगातार जागरूक किया जा रहा है। जिलाधिकारी ने आगाह किया है कि कोरोना संक्रमण कम जरूर हुआ है लेकिन अभी पूरी तरह खतम नही हुआ है। इसलिए जिस तरह से लोग अभी तक एहतियात रख रहे थे। इसी प्रकार आगे भी एहतियात बरतें। ताकि जिला शीघ्र कोरोना मुक्त हो सके। कोविड सेंटर में अब 10 मरीज भर्ती है। जबकि 114 मरीजों का होम आइसोलेशन में उपचार किया जा रहा है। कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए टेस्टिंग भी लगातार जारी है। पिछले 24 घंटो में जिले से 156 सैंपल जांच के लिए भेजे गए। स्वास्थ्य टीमें गांव गांव जाकर भी कोरोना जांच करने में जुटी है। अभी तक स्वास्थ्य टीमों द्वारा 551 गांवों में जाकर 26302 लोगों की सैंपल जांच किए गए। गौचर बैरियर पर अब तक 3791, गैरसैंण बैरियर पर 2083 तथा ग्वालदम बैरियर पर 145 लोगों का रैपिड एंन्टीजन टेस्ट किया गया। जिले में कोविड नियमों का भी सख्ती से अनुपालन कराया जा रहा है। कोविड नियमों के उल्लंघन करने पर अब तक 12958 व्यक्तियों के विरूद्व कार्रवाई अमल में लाई गई है। ब्लाक एवं सिटी रिसपोंस टीमों के माध्यम से भी जिले के विभिन्न क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण पर निगरानी रखी जा रही है।

allnewsbharat.com

Related Post