Latest News

राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम 2013 के अंतर्गत पात्र लाभार्थियों के राशन कार्ड ऑनलाइन/एप्रूव का कार्य पूर्ण हो चुका है ।


जिला पूर्ति अधिकारी पौड़ी गढ़वाल केएस कोहली ने कहा कि वर्तमान में राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम 2013 के अंतर्गत पात्र लाभार्थियों के राशन कार्ड ऑनलाइन/एप्रूव का कार्य पूर्ण हो चुका है ।

रिपोर्ट  - à¤…ंजना भट्ट घिल्डियाल

पौड़ी दिनांक 01 जुलाई , 2021 जिला पूर्ति अधिकारी पौड़ी गढ़वाल केएस कोहली ने कहा कि वर्तमान में राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम 2013 के अंतर्गत पात्र लाभार्थियों के राशन कार्ड ऑनलाइन/एप्रूव का कार्य पूर्ण हो चुका है । वर्तमान में जनपद पौड़ी गढ़वाल को राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना के अंतर्गत शासन द्वारा एक हजार कार्ड का लक्ष्य पुनः दिया गया है। वह भी पूर्ण हो चुका है । ऐसी स्थिति में आयुक्त, खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग, उत्तराखंड, देहरादून के द्वारा निर्देशित किया गया है कि यदि कोई राशन कार्ड/यूनिट ऑनलाइन /अप्रूव होने से छूट गई हो तो उन्हें तत्काल राज्य खाद्य योजना के अंतर्गत ऑनलाइन अप्रूव करने के पश्चात राशन का वितरण सुनिश्चित किया जाए। इसी क्रम में माननीय पर्यटन मंत्री जी एवं माननीय सहकारिता मंत्री जी तथा ब्लॉक प्रमुख द्वारीखाल व बीरोंखाल एवं अन्य जनप्रतिनिधियों द्वारा शिकायत की जा रही है कि कई क्षेत्रों में अभी भी राशन कार्ड ऑनलाइन नहीं हुए हैं। जिस कारण कई परिवार खाद्यान्न से वंचित हो रहे हैं। माननीय मंत्री गण एवं प्रमुख गण तथा जनप्रतिनिधियों के द्वारा की जा रही शिकायतों के दृष्टिगत तथा जिलाधिकारी महोदय के निर्देशानुसार जनपद के विकास खंडों के ऐसे क्षेत्र जहां पर राशन कार्ड ऑनलाइन न होने की शिकायतें प्राप्त हुई है । वहां पर प्रथम चरण में दिनांक 4 जुलाई 2021 से 10 जुलाई 2021 तक कैंप के माध्यम से राशन कार्ड को ऑनलाइन किए जाने हेतु नोडल अधिकारी व डाटा ऑपरेटरों की तैनाती की जा रही है।

Related Post