Latest News

चारधाम यात्रा मार्ग को तम्बाकू मुक्त बनाने के लिए बालाजी सेवा संस्थान देहरादून ने गोपेश्वर में एक दिवसीय कार्यशाला आयोजित की


लोगों को जागरूक करने एवं चारधाम यात्रा मार्ग को तम्बाकू मुक्त बनाने के लिए बाला जी सेवा संस्थान देहरादून और स्वास्थ्य विभाग चमोली के तत्वाधान में मंगलवार को प्रगति वेडिंग प्वांइट गोपेश्वर में एक दिवसीय कार्यशाला आयोजित की गई।

चमोली 27 जुलाई,2021, तंबाकू नियंत्रण कार्यक्रम के अन्तर्गत तम्बाकू उत्पादों से होने वाले नुकसान के प्रति लोगों को जागरूक करने एवं चारधाम यात्रा मार्ग को तम्बाकू मुक्त बनाने के लिए बाला जी सेवा संस्थान देहरादून और स्वास्थ्य विभाग चमोली के तत्वाधान में मंगलवार को प्रगति वेडिंग प्वांइट गोपेश्वर में एक दिवसीय कार्यशाला आयोजित की गई। बालाजी सेवा संस्थान देहरादून के डिविजनल कोआॅर्डिनेटर नेपाल सिंह एवं अजीत सिंह जस्सल ने प्रजेन्टेशन के माध्यम से तम्बाकू से होने वाले बीमारियों और इसके दुष्परिणामों के बारे में विस्तार से बताया। साथ ही विभिन्न धाराओं जैसे कोटपा अधिनियम-2003 की धारा 456 व 7 के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि जनपद को तंबाकू मुक्त बनाने के लिए सभी की भागीदारी जरूरी है। कार्यशाला में तंबाकू से होने वाले नुकसान पर चर्चा की गई। इस दौरान तबाकू निषेध के लिए शपथ भी दिलाई गई। कार्यशाल में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ0 केके अग्रवाल, एसीएसओ डा0 उमा रावत, डीपीआरओ राजेन्द्र सिंह गुन्ज्यिाल, सीईओ एलएम चमोला, थानाध्यक्ष राजेन्द्र सिंह सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं टैक्सी यूनियन के पदाधिकारी मौजूद रहे।

अंजना भट्ट घिल्डियाल

Related Post