Latest News

श्री केदारनाथ धाम में पल-पल बदलते मौसम की जानकारी केदारनाथ धाम में जाने वाले तीर्थ यात्रियों को अब आसानी से प्राप्त हो सकेगी


श्री केदारनाथ धाम में पल-पल बदलते मौसम की जानकारी केदारनाथ धाम में जाने वाले तीर्थ यात्रियों को अब आसानी से प्राप्त हो सकेगी, इसके लिए जिलाधिकारी मयूर दीक्षित के विशेष प्रयासों से आईआईटी कानपुर के प्रो. इंद्रसेन से वार्ता करते हुए केदारनाथ धाम में आॅटोमेटिक वेदर सिस्टम (।ॅै) स्थापित करने को कहा गया।

रिपोर्ट  - à¤…ंजना भट्ट घिल्डियाल

रुद्रप्रयाग 12 जुलाई, 2022 , श्री केदारनाथ धाम में पल-पल बदलते मौसम की जानकारी केदारनाथ धाम में जाने वाले तीर्थ यात्रियों को अब आसानी से प्राप्त हो सकेगी, इसके लिए जिलाधिकारी मयूर दीक्षित के विशेष प्रयासों से आईआईटी कानपुर के प्रो. इंद्रसेन से वार्ता करते हुए केदारनाथ धाम में आॅटोमेटिक वेदर सिस्टम (।ॅै) स्थापित करने को कहा गया। जिलाधिकारी से हुई वार्ता के क्रम में आईआईटी कानपुर के प्रो. इंद्रसेन द्वारा केदारनाथ धाम में आॅटोमेटिक वेदर सिस्टम लगाने का निर्माण कार्य पूर्ण करते हुए सिस्टम स्थापित करते हुए क्रियाशील किया जा चुका है जिससे शीघ्र ही मौसम संबंधी गतिविधियों की रीडिंग प्राप्त की जा सकेगी। जिलाधिकारी द्वारा अवगत कराया गया कि केदारनाथ धाम में वेदर सिस्टम स्थापित करने से एक नए अध्याय के रूप में देखा जा सकता है, इसके स्थापित होने से केदारनाथ धाम में पुनर्निर्माण कार्यों, यात्रा संचालन, हैलीकाॅप्टर संचालन इत्यादि महत्वपूर्ण कार्यों में काफी सहायता प्राप्त हो सकेगी साथ ही केदारनाथ धाम में दर्शन करने आने वाले तीर्थ यात्रियों को मौसम की जानकारी समय से प्राप्त होने से वे अपनी यात्रा सुगमता के साथ कर सकेंगे।

Related Post