Latest News

ओरिएंटल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड के अध्यक्ष-सह-प्रबंध निदेशक श्री रशिम रमण सिंह ने परमार्थ निकेतन गंगा आरती में लिया भाग


परमार्थ निकेतन में ओरिएंटल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड के अध्यक्ष-सह-प्रबंध निदेशक आर. आर. सिंह जी के साथ भारत के कई राज्यों के जीएम और डीजीएम सहित शीर्ष प्रबंधन ़के 20 से अधिक अधिकारी आये।

रिपोर्ट  - आल न्यूज़ भारत

ऋषिकेश, 7 मई। परमार्थ निकेतन में ओरिएंटल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड के अध्यक्ष-सह-प्रबंध निदेशक आर. आर. सिंह जी के साथ भारत के कई राज्यों के जीएम और डीजीएम सहित शीर्ष प्रबंधन ़के 20 से अधिक अधिकारी आये। उन्होंने परमार्थ निकेेेतन के अध्यक्ष स्वामी चिदानन्द सरस्वती से भेंट कर आशीर्वाद लिया तथा विश्व विख्यात परमार्थ गंगा आरती में सहभाग किया। ओरिएण्टल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड के अधिकारियों से चर्चा के दौरान स्वामी चिदानन्द सरस्वती जी ने उन्हें पर्यावरण संरक्षण हेतु प्रेरित करते हुये कहा कि इस दुनिया की सुन्दरता को बनाये रखना है तो हमें पर्यावरण, प्रकृति व पौधों के प्रति जागृति लाकर अपना जीवन इंश्योरेंस करना होगा तभी हम न केवल जीवन बल्कि अपनी धरा को भी सुरक्षित रख सकते हैं। स्वामी जी ने कहा कि कुछ ऐसा होना चाहिये कि पौधे लगाओ, पालिसी पाओ, पौधे लगाओेेे, क्लेम पाओ। नियमों में रहते हुये जागृति के कार्य होने चाहिये ताकि लोगों को लाभ भी प्राप्त हो और पर्यावरण का भी संरक्षण हो सके। स्वामी जी ने कहा कि प्रकृति हर कदम पर मनुष्य के जीवन पर प्रभाव डालती है जिसे हम बाहर व भीतर अर्थात शारीरिक व मानसिक दोनों स्थितियों में महसूस कर सकते हैं। बिना स्वच्छ प्रकृति व पर्यावरण के स्वस्थ जीवन का निर्माण सम्भव नहीं है। जिस प्रकार कंपनियों में इंश्योरेंस करने पर पांच/सात वर्ष में हमारे रूपयों में वृद्धि होती है उसी प्रकार अब समय आ गया कि पौधों का रोपण कर हम अपनी प्रकृति का इंश्योरेंस करे क्योंकि यही वर्तमान समय की सबसे बड़ी जरूरत है।

Related Post