Latest News

राइका गैरसैंण, भराड़ीसैंण और मेहलचौरी बनेंगे मॉडल स्कूल। जिलाधिकारी संदीप तिवारी ने शनिवार को विद्यालयी शिक्षा की समीक्षा बैठक लेते हुए दिए निर्देश।


जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि जीर्णर्शीण विद्यालयों भवनों में किसी भी दशा में कक्षाओं का संचालन न किया जाए। जीर्णशीर्ण विद्यालय भवन व कक्षा कक्षों की मरम्मत हेतु शीघ्र प्रस्ताव उपलब्ध करें। राइका गैरसैंण, मेहलचौरी और भराडीसैंण को आदर्श विद्यालय बनाया जाए। कहा कि इसके लिए अलग से फंड की व्यवस्था की जाएगी।

रिपोर्ट  - अंजना भट्ट घिल्डियाल

चमोली 21 सितंबर, 2024, जिलाधिकारी संदीप तिवारी ने शनिवार विद्यालयी शिक्षा की समीक्षा बैठक ली। उन्होंने विद्यालयों में शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार लाने के साथ विभिन्न योजनाओं के अंतर्गत संचालित आधारभूत संरचना विकास के कार्यो को गुणवत्ता के साथ जल्द से जल्द पूर्ण करने के निर्देश दिए। विद्यालय भवनों की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि जीर्णर्शीण विद्यालयों भवनों में किसी भी दशा में कक्षाओं का संचालन न किया जाए। जीर्णशीर्ण विद्यालय भवन व कक्षा कक्षों की मरम्मत हेतु शीघ्र प्रस्ताव उपलब्ध करें। राइका गैरसैंण, मेहलचौरी और भराडीसैंण को आदर्श विद्यालय बनाया जाए। कहा कि इसके लिए अलग से फंड की व्यवस्था की जाएगी। जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि विद्यालयों मे स्मार्ट क्लास रूम तैयार करते हुए डिजिटल शिक्षा और वर्चुअल क्लास की नियमित मॉनिटरिंग की जाए। जिन विद्यालयों में बोर्ड परीक्षाओं का परिणाम सबसे खराब रहा है उनकी सूची उपलब्ध कराते हुए शिक्षा में सुधार के लिए रेगुलर उन विद्यालयों की मॉनिटरिंग की व्यवस्था की जाए। जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के अंतर्गत सभी विद्यालयों में नियमित रूप से छात्र-छात्राओं का स्वास्थ्य परीक्षण कराया जाए और ऐसे बच्चे जो किसी बीमारी से ग्रसित है, उनका स्वास्थ्य विभाग के माध्यम से उपचार कराया जाए। इसका पूरा रिकॉर्ड भी रखे। बच्चों के स्वास्थ्य परीक्षण के बारे में आधी अधूरी जानकारी मिलने पर जिलाधिकारी ने शिक्षा अधिकारियों को पूरी तैयारी के साथ बैठक में उपस्थित रहने की हिदायत भी दी।

ADVERTISEMENT

Related Post