Latest News

बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम के तहत छात्राओं को रुद्रप्रयाग जिला अधिकारी जिलाधिकारी ने टिप्स देते हुए अपने अनुभवों को शेयर किया


बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम के तहत कलैक्ट्रेट भ्रमण पर आई स्कूली छात्राओं को जिलाधिकारी मनुज गोयल ने सफलता के टिप्स देते हुए अपने अनुभवों को नौनिहालों के बीच शेयर किया व सफलता के लिए लक्ष्य निर्धारण जरूरी बताया।

रिपोर्ट  - à¤…ंजना भट्ट घिल्डियाल

रुद्रप्रयाग 15 दिसंबर, 2021, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम के तहत कलैक्ट्रेट भ्रमण पर आई स्कूली छात्राओं को जिलाधिकारी मनुज गोयल ने सफलता के टिप्स देते हुए अपने अनुभवों को नौनिहालों के बीच शेयर किया व सफलता के लिए लक्ष्य निर्धारण जरूरी बताया। बुधवार को बाल विकास विभाग की ओर से महिला कल्याण अधिकारी दीपिका कांडपाल के निर्देशन एवं शिक्षक-शिक्षिकाओं के सहयोग से जिले के पांच विद्यालयों की छात्राओं ने बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ एक्सपोजर विजिट के तहत एस.पी. कार्यालय, बैंक, पोस्ट आॅफिस होते हुए कलैक्ट्रेट पहंुचकर जिलाधिकारी मनुज गोयल से मिले। पांच विद्यालयों की 50 छात्राओं के दल ने जिलाधिकारी को अपने बीच पाकर खुशियों की अनुभूति करते हुए सफलता की कई जानकारियां हासिल की। कलैक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी मनुज गोयल ने विजिट पर आई छात्राओं से कई सवाल-जवाब किए। इस दौरान जी.आई.सी. चोपड़ा की समृद्धि, जी.जी.आई.सी. रुद्रप्रयाग की सीमा एवं रा.उ.मा.वि. तूना की संध्या ने जिलाधिकारी मनुज गोयल के सम्मुख उनकी कामयाबी की पूरी जानकारी जाननी चाही। जिस पर जिलाधिकारी ने अपने छात्र जीवन से लेकर प्रशासनिक सेवा के बीच की पूरी जानकारी नौनिहालों के साथ साझा की। जिलाधिकारी ने छात्राओं से सवाल-जवाब करते हुए उनकी भावी योजना के बारे में भी जानकारी चाही। और एक्सपोजर विजिट के तहत अन्य कार्यालयों, संस्थानों में अर्जित जानकारी के संबंध में पूछा। डीएम ने विद्यालय स्तर पर चलाए गए संवर्द्धन कार्यक्रम की प्रगति भी मांगी। छात्राओं की मांग पर जिलाधिकारी ने प्रतियोगी परीक्षाओं के संबंध में अपने अनुभवों को शेयर करते हुए छात्राओं को कई महत्वपूर्ण जानकारियां दी। उन्होंने बताया कि प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए दो स्थानों पर प्रशिक्षण कैंप चलाए जाएंगे। वार्तालाप के दौरान जिलाधिकारी श्री गोयल ने छात्राओं से कहा कि वे अपनी रुचि के अनुरूप लक्ष्य निर्धारण कर अभी से तैयारियां शुरू कर लें। उन्होंने कहा कि निष्ठा एवं ईमानदारी से कार्य करने से कामयाबी हासिल की जा सकती है। शिक्षा को जीवन का महत्वपूर्ण पहलू बताते हुए जिलाधिकारी ने निरंतर सीखने की प्रवृत्ति जागृत करने को कहा। डिप्टी कलैक्टर योगेंद्र सिंह ने छात्राओं को कलैक्ट्रेट कार्यालय के कार्यों, निर्वाचन संबंधी कई महत्वपूर्ण विषयों पर जानकारी दी।

Related Post