Latest News

चमोली स्कूलों में ऊर्जा संरक्षण पर आधारित वाद-विवाद, निबंध एवं चित्रकला प्रतियोगिता में अब्बल रहे छात्र-छात्राओं से वीसी के माध्यम से सीधा संवाद


ग्राम प्रधानों एवं स्कूलों में ऊर्जा संरक्षण पर आधारित वाद-विवाद, निबंध एवं चित्रकला प्रतियोगिता में अब्बल रहे छात्र-छात्राओं से वीसी के माध्यम से सीधा संवाद करते हुए उन्हें सम्मानित किया। उन्होंने सभी को ऊर्जा संरक्षण दिवस की बधाई देते हुए कहा कि ऊर्जा की आवश्यकता लगातार बढ़ रही है।

चमोली 14 दिसम्बर,2020, राष्ट्रीय ऊर्जा संरक्षण दिवस पर प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने सभी जनपदों में ऊर्जा संरक्षण की दिशा बेहतर कार्य करने वाली स्वयं सहायता समूह की महिलाओं, ऊर्जा दक्ष ग्राम प्रधानों एवं स्कूलों में ऊर्जा संरक्षण पर आधारित वाद-विवाद, निबंध एवं चित्रकला प्रतियोगिता में अब्बल रहे छात्र-छात्राओं से वीसी के माध्यम से सीधा संवाद करते हुए उन्हें सम्मानित किया। उन्होंने सभी को ऊर्जा संरक्षण दिवस की बधाई देते हुए कहा कि ऊर्जा की आवश्यकता लगातार बढ़ रही है। इसलिए ऊर्जा संरक्षण और ऊर्जा दक्षता के महत्व के बारे में जन जागरूकता बढ़ाने की आवश्यकता है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने ऊर्जा संरक्षण से जुड़ी महिला स्वयं सहायता समूहों को 50 हजार रुपये रिवालविंग फंड के रूप में देने की घोषणा भी की। इस अवसर मुख्यमंत्री की ओर से जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने जिले की महिला स्वयं सहायता समूह की हेमा देवी, विनिता देवी, अनिता देवी व ऊर्जा दक्ष ग्राम कठूड के ग्राम प्रधान लक्ष्मण सिंह कनवासी एवं जिला स्तर पर निबंध प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त करने पर सुबोध प्रेम विद्या मंदिर की छात्रा सिमरन नेगी, वाद-विवाद प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त करने पर श्रेयनेस कांडपाल तथा चित्रकला प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त करने पर जीजीआईसी गोपेश्वर की छात्रा सुहानी नेगी को मोमेंटो व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

अंजना भट्ट घिल्डियाल

Related Post