Latest News

कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुये मतदेय स्थलों में प्रवेश तथा निकास की समुचित व्यवस्था होनी चाहिये- गढ़वाल कमिश्नर


हरिद्वार जनपद के विभिन्न क्षेत्रों से लगती हैं, उन जिलों के अधिकारियों से समय-समय पर बैठकें की जा रही हैं तथा सूचनाओं का आदान-प्रदान लगातार हो रहा है।

रिपोर्ट  - à¤‘ल न्यूज़ ब्यूरो

हरिद्वार जनपद के विभिन्न क्षेत्रों से लगती हैं, उन जिलों के अधिकारियों से समय-समय पर बैठकें की जा रही हैं तथा सूचनाओं का आदान-प्रदान लगातार हो रहा है। उन्होंने बताया कि जिन मतदान केन्द्रों पर पांच से अधिक पोलिंग बूथ हैं, ऐसे मतदान केन्द्रों के लिये कोविड-19 के संक्रमण को देखते हुये विशेष योजना बनाई गयी है। सुशील कुमार, आयुक्त गढ़वाल ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुये मतदेय स्थलों में प्रवेश तथा निकास की समुचित व्यवस्था होनी चाहिये। उन्होंने ये भी निर्देश दिये कि मास्क, सेनेटाइजर तथा सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का कड़ाई से पालन कराया जाये। उन्होंने कहा कि मतदेय स्थलों में पानी, बिजली, मेडिकल किट तथा दिव्यांगों के लिये रैम्प आदि की सुविधा के जो मानक निर्धारित किये गये हैं, वे सुविधायें शत-प्रतिशत देना सुनिश्चित करें। महिला बूथ का उल्लेख करते हुये मण्डलायुक्त ने निर्देश दिये कि सभी चिह्नित महिला बूथों में कैण्टीन सहित हर प्रकार की सुविधा देना सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी ने प्रीकाॅशन डोज का उल्लेख करते हुये बताया कि तहसील में भी प्रीकाॅशन डोज लगाने के लिये कैम्प लगाये जा रहे है। मण्डलायुक्त ने अधिकारियों से कहा कि वे प्रशिक्षण के दौरान कोविड-19 का ध्यान रखते हुये सोशल डिस्टेंसिंग आदि नियमों पालन करना सुनिश्चित करें।

Related Post