Latest News

रुद्रप्रयाग में प्रातः मास्टर ट्रेनर सीमा रावत द्वारा प्रतिभागियों को रैपेलिंग/जुमारिंग की जानकारी के साथ ही फील्ड डैमों दिया


रेडक्राॅस वाउचर टेªेनिंग के तृतीय दिवस में आपदा प्रबंधन विभाग व रेडक्राॅस सोसायटी द्वारा राजकीय महाविद्यालय रुद्रप्रयाग में प्रातः मास्टर टेªनर सीमा रावत द्वारा प्रतिभागियों को रैपेलिंग/जुमारिंग की जानकारी के साथ ही फील्ड डैमों दिया गया।

रिपोर्ट  - à¤…ंजना भट्ट घिल्डियाल

रुद्रप्रयाग 21 फरवरी, 2022, रेडक्राॅस वाउचर टेªेनिंग के तृतीय दिवस में आपदा प्रबंधन विभाग व रेडक्राॅस सोसायटी द्वारा राजकीय महाविद्यालय रुद्रप्रयाग में प्रातः मास्टर टेªनर सीमा रावत द्वारा प्रतिभागियों को रैपेलिंग/जुमारिंग की जानकारी के साथ ही फील्ड डैमों दिया गया। प्रशिक्षण के द्वितीय सत्र में रेडक्राॅस राज्य शाखा से आये महानुभाव डाॅ. एम.एस. अंसारी, अवैतनिक महासचिव, हरीश चन्द्र शर्मा, उपसचिव द्वारा रेडक्राॅस के क्षेत्र में विस्तृत जानकारी दी गयी। प्रशिक्षण में राजकीय महाविद्यालय रुद्रप्रयाग के प्रधानाचार्य डाॅ. जगमोहन रावत द्वारा प्रतिभागियों को रेडक्राॅस की जानकारी देने के साथ ही रेडक्राॅस के क्षेत्र में किये गये कार्यो की सराहना की गयी। डाॅ. दुर्गेश नौटियाल द्वारा हाईजिन पर प्रतिभागियों को जानकारी दी गयी। प्रशिक्षण के तृतीय दिवस में रेडक्राॅस राज्य शाखा से भी हरीश चन्द्र शर्मा द्वारा प्रतिभागियों को वाॅश पीमेर पब्लिक हेल्थ इमर्जेेसी एंड साइकोसोशल सपोर्ट आदि विषयों पर जानकारी दी गयी। प्रशिक्षण का संचालन मुंशी चैमियाल, राज्य प्रतिनिधि द्वारा किया गया।

Related Post