Latest News

चमोली जिला अधिकारी ने उपजिलाधिकारियों तथा तहसीलदारों के साथ राजस्व संबंधी कार्याकलापों की गूगल लिंक के माध्यम से समीक्षा बैठक ली


जिलाधिकारी हिमांशु खुराना की अध्यक्षता में राजस्व विभाग से संबंधित सभी उपजिलाधिकारियों तथा तहसीलदारों के साथ राजस्व संबंधी कार्याकलापों की गूगल लिंक के माध्यम से समीक्षा बैठक ली गई।

रिपोर्ट  - à¤…ंजना भट्ट घिल्डियाल

चमोली 09 दिसम्बर,2021, जिलाधिकारी हिमांशु खुराना की अध्यक्षता में राजस्व विभाग से संबंधित सभी उपजिलाधिकारियों तथा तहसीलदारों के साथ राजस्व संबंधी कार्याकलापों की गूगल लिंक के माध्यम से समीक्षा बैठक ली गई। जिलाधिकारी ने तहसील स्तरों पर 6 माह से अधिक समय से लंबित वादों को प्राथमिकता पर रखते हुए निस्तारण करने के निर्देश दिए है। उन्होंने कहा कि विवादित मामले या जिन मामलों में पार्टी नही आ रही है उन मामलों में नोटिस जारी करते हुए जल्द से जल्द अपने स्तर से मामलों का निस्तारण करना सुनिश्चित करें। सभी एसडीएम को वसूली में तेजी लाने के निर्देश दिए। कहा कि जितने भी बडे बकायदार है, उनसे प्राथमिकता पर वसूली करना सुनिश्चित करने तथा वसूली में शतप्रतिशत लक्ष्य प्राप्ति के निर्देश दिए। उन्होंने न्यायालय में लंबित फौजदारी वादों का भी तेजी से निस्तारण करने को कहा। राजस्व प्राप्तियों में खनन स्टाम्प तथा आबकारी में लक्ष्य की पूर्ति करने के निर्देश दिए दिए गए हैं। तहसील स्तर पर लम्बित चरित्र प्रमाण पत्रों का अनिवार्य रूप से एक सप्ताह के अन्दर सत्यापन आख्या भेजने के साथ-साथ समन वारन्टों की नियत तिथि से पूर्व तामली सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं वीसी में संयुक्त मजिस्ट्रेट अभिनव शाह, एडीएम हेमन्त वर्मा, समस्त एसडीएम, सभी तहसीलों के तहसीलदार सहित वरिष्ठ अधिकारी जुडे थे।

Related Post