Latest News

उत्तराखंड अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष मुकेश कुमार द्वारा जनपद भ्रमण के दौरान विभिन्न ग्राम पंचायतों में बैठक कर अनुसूचित जाति के व्यक्तियों की समस्याओं को सुना


रुद्रप्रयाग, 04 अक्टूबर, 2024, एक सप्ताह के जनपद भ्रमण पर पहुंचे उत्तराखंड अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष मुकेश कुमार ने आज भ्रमण के दूसरे दिन विकास खंड अगस्त्यमुनि की ग्राम पंचायत कमसाल, कांदी, टेमरिया गांव में अनुसूचित जाति के लोगों के साथ बैठक कर केंद्र एवं राज्य सरकार द्वारा अनुसूचित जाति व्यक्तियों के लिए संचालित जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी प्राप्त की।

रिपोर्ट  - Rameshwar Gaur

आयोजित बैठकों में अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष ने उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि केंद्र एवं राज्य सरकार द्वारा अनुसूचित जाति व्यक्तियों के लिए जो भी योजनाएं संचालित हो रहीं हैं उन योजनाओं का लाभ उन तक उपलब्ध हो, इस दिशा में सभी अधिकारी धरातल पर आपसी समन्वय के साथ कार्य करते हुए योजनाओं का लाभ उन तक पहुंचाना सुनिश्चित करें। इसके लिए उन्होंने सभी अधिकारियों को हिदायत दी है कि अंतिम छोर में खड़े व्यक्ति को प्रथम पायदान पर लाने के लिए तथा उसे विकास योजनाओं की मुख्य धारा से जोड़ते हुए उसे आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में सभी अधिकारी अपने दायित्वों का निर्वहन करें। उन्होंने कहा कि केंद्र एवं राज्य सरकार द्वारा जो भी योजनाएं संचालित हो रही हैं उन योजनाओं को व्यापक रूप से प्रचार-प्रसार कराया जाए। जिससे कि अनुसूचित जाति लोगों के लिए जो भी योजनाएं संचालित हो रही हैं उसका लाभ उनको उपलब्ध हो सके।

ADVERTISEMENT

Related Post