Latest News

रुद्रप्रयाग, निर्वाचन 2022 को कोविड गाइडलाइन के मध्यनजर पूरी सतर्कता और शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराने के लिए व्यापक तैयारियां


जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी मनुज गोयल ने कहा कि सामान्य विधान सभा निर्वाचन 2022 को कोविड गाइडलाइन के मध्यनजर पूरी सतर्कता और शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराने के लिए व्यापक तैयारियां की गई हंै।

रिपोर्ट  - ANJNA BHATT GHILDIYAL

रुद्रप्रयाग 12 जनवरी, 2022 जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी मनुज गोयल ने कहा कि सामान्य विधान सभा निर्वाचन 2022 को कोविड गाइडलाइन के मध्यनजर पूरी सतर्कता और शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराने के लिए व्यापक तैयारियां की गई हंै। कहा कि सुरक्षा व्यवस्था पूरी तरह चाक चैबंद रहेगी ताकि किसी भी प्रकार की घटनाएं चुनाव के दौरान न हों। उन्होंने आदर्श आचार संहिता का अक्षरशः पालन करने की भी बात कही। कहा कि इस बार मतदान का समय सांय छह बजे तक किया गया है। साथ ही दिव्यांग व अस्सी वर्ष से अधिक आयु के मतदाताओं के लिए पोस्टल वैलेट की सुविधा प्रदान होगी। जिला कार्यालय सभागार में पत्रकारों से वार्ता करते हुए जिलाधिकारी मनुज गोयल ने कहा कि विगत 1 नवम्बर 2021 तक जिले में कुल मतदाताओं की संख्या 188083 थी, लेकिन इसके बाद स्वीप के तहत जिले भर में चलाए गए मतदाता जागरुकता कार्यक्रमों के बाद मौजूदा समय में कुल मतदाता संख्या 192724 हो चुकी है। कहा कि इस बार युवा मतदाताओं की संख्या में भी बड़ा इजाफा हुआ है, जो लोकतंत्र की मजबूती के लिए बेहद आवश्यक है। जनपद के अंतर्गत हिमाच्छादित वाले मतदेय स्थलों का विवरण देते हुए बताया कि विधान सभा केदारनाथ में कुल 16 हिमाच्छादित मतदान केंद्र हैं, जबकि रुद्रप्रयाग विधान सभा में ऐसे मतदान केंद्रों की संख्या 27 है। जिलाधिकारी द्वारा विधान सभा निर्वाचन हेतु आदर्श मतदेय स्थलों सहित दोनों विधान सभाओं हेतु चयनित किए गए सखी मतदान केंद्रों, दिव्यांग जन मतदेय स्थल, जनपद में उपलब्ध कुल ई.वी.एम व वी.वी. पेट्स मशीनों व निर्वाचन संपादनार्थ हेतु गठित स्थैतिक निगरानी, उड़नदस्ता, वीडियो निगरानी, वीडियो अवलोकन, निर्वाचन व्यय लेखा व सहायक व्यय प्रेक्षक टीमों को लेकर भी विस्तार से जानकारी दी गई।

Related Post