Latest News

भाजपा के वरिष्ठ नेता पूर्व विधायक संजय गुप्ता ने हरिद्वार मे हरकीपैड़ी क्षेत्र मे मांस,मदिरा और अंडो की बिक्री पर गंभीर चिंता जाहिर की


भाजपा के वरिष्ठ नेता पूर्व विधायक संजय गुप्ता ने हरिद्वार मे हरकीपैड़ी क्षेत्र मे मांस,मदिरा और अंडो की बिक्री पर गंभीर चिंता जाहिर की है। उन्होंने कहा की हिन्दुओ की विश्वप्रसिद्ध धर्मनगरी हरिद्वार मे गंगा के तट पर मांस मदिरा और अंडो की बिक्री हरिद्वार के धार्मिक स्वरुप को बिगाड़ने की सोची समझी साजिश नजर आ रही है।

रिपोर्ट  - allnewsbharat.com

हरिद्वार। भाजपा के वरिष्ठ नेता पूर्व विधायक संजय गुप्ता ने हरिद्वार मे हरकीपैड़ी क्षेत्र मे मांस,मदिरा और अंडो की बिक्री पर गंभीर चिंता जाहिर की है। उन्होंने कहा की हिन्दुओ की विश्वप्रसिद्ध धर्मनगरी हरिद्वार मे गंगा के तट पर मांस मदिरा और अंडो की बिक्री हरिद्वार के धार्मिक स्वरुप को बिगाड़ने की सोची समझी साजिश नजर आ रही है। जिला अधिकारी हरिद्वार को लिखे एक पत्र में पूर्व विधायक संजय गुप्ता ने हरिद्वार की धार्मिक मर्यादा और गरिमा बरकरार रखने के लिए कड़े कदम उठाने की बात कही है उन्होंने कहा की कुछ दिन पहले भी हरकी पौड़ी क्षेत्र मे गंगा सभा की सक्रियता से मांस की बिक्री का मामला पकड़ा गया था मगर उस मामले मे आरोपियों के खिलाफ कोई सख्त करवाई नहीं होने से आसामाजिक तत्वों के होंसले बढ़ते जा रहे है। इसी का नतीजा है की कल फिर से हरकीपौड़ी क्षेत्र मे सूअर और मुर्गे के मांस की बिक्री के मामला गंगा सभा ने पकड़ा था जिसमे पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार भी किया है। उन्होंने कहा कि जो काम प्रशासन को करना चाहिए था वह काम धार्मिक संस्था श्री गंगा सभा कर रही है उन्होंने गंगा सभा के पदाधिकारियों की तारीफ करते हुए कहा कि गंगा सभा के पदाधिकारियों ने जहां अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभाई है वहीं प्रशासन का रवैया उदासीन है उन्होंने कहा कि गंगा सभा हमेशा हरिद्वार की धार्मिक मर्यादाओं के संरक्षण और संवर्धन के लिए कार्य करती रही है और करती आ रही है पूर्व विधायक ने कहा कि हरिद्वार हिन्दुओं की प्रसिद्ध धर्मनगरी है जहां देश विदेश से लाखों लोग श्रद्धा भाव से आता है। हरिद्वार और पौराणिक नगरी कनखल क्षेत्र मे हरिद्वार नगर निगम बाई लॉज के अनुसार मांस मदिरा और अंडो की बिक्री पर पूरी तरह से प्रतिबन्ध है। ऐसे मे हरकीपैड़ी क्षेत्र मे मांस मदिरा की बिक्री से खुलेआम कानून का उल्लंघन किया जी रहा है। उन्होंने कहा कि हर की पौड़ी क्षेत्र मे मांस मदिरा की बिक्री से यंहा आने वाले श्रद्धांलुओं की धार्मिक भावनाये आहत हो रही है। यही नहीं इससे धर्मनगरी की पवित्रता को नष्ट करने और धार्मिक स्वरुप को बिगाड़ने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने इस सब के पीछे कोई बहुत बड़ी साजिश होने की आंशंका जताई। संजय गुप्ता ने प्रशासन से हरकीपैड़ी क्षेत्र सहित आसपास की झुग्गी बस्तियों मे बड़ी संख्या मे अवैध रूप से रोहिंग्याओं के रहने की आशंका जताते हुए बड़े स्तर पर सत्यापन अभियान चलाने की मांग की। गुप्ता ने कहा कि हरिद्वार मे अवैध रूप से निवास कर अवैध गतिविधियों मे शामिल सभी गैर हिन्दुओं को बाहर किया जाये।पूर्व विधायक ने कहा कि अगर जल्द ही हरकी पौड़ी क्षेत्र मे मांस मदिरा अंडो की बिक्री सहित नाजायज धंधों पर रोक नहीं लगाई गई तो प्रशासन के खिलाफ जन आंदोलन शुरू किया जायेगा और किसी भी सूरत मे धर्मनगरी के स्वरुप को बिगाड़ने की साजिश को बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। उन्होंने कहा की अगर प्रशासन हरिद्वार मे मांस मदिरा अंडो की बिक्री को रोक पाने मे नाकाम रहा तो धर्मनगरी हरिद्वार की पवित्रता को बचाने के लिए अखिल भारतीय अखाडा परिषद और सभी साधु-संतों के नेतृत्व मे हरिद्वार मे जल्द ही इस मुद्दे पर हिन्दू महापंचायत का आयोजन भी किया जायेगा।

Related Post