Latest News

चमोली जनपद में सदस्य ग्राम पंचायत के रिक्त 481, प्रधान ग्राम पंचायत के 18 और सदस्य क्षेत्र पंचायत के 03 पदों पर उप निर्वाचन


जिले में त्रिस्तरीय पंचायतों के सदस्य ग्राम पंचायत, प्रधान ग्राम पंचायत एवं सदस्य क्षेत्र पंचायत के विभिन्न कारणों से रिक्त पदों पर उप निर्वाचन के लिए आयोग की अधिसूचना के क्रम में जिला मजिस्ट्रेट/जिला निर्वाचन अधिकारी(पं0) वरूण चौधरी ने उप निर्वाचन कराए जाने के निर्देश जारी कर दिए है। चमोली जनपद में सदस्य ग्राम पंचायत के रिक्त 481, प्रधान ग्राम पंचायत के 18 और सदस्य क्षेत्र पंचायत के 03 पदों पर उप निर्वाचन होना है। इसके साथ संबधित निर्वाचन क्षेत्रों में आचार संहिता भी लागू हो गई है जो नतीजे आने तक प्रभावी रहेगी। सदस्य ग्राम पंचायत, प्रधान ग्राम पंचायत एवं सदस्य क्षेत्र पंचायत के रिक्त पदों के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने, उनकी जांच, नाम वापसी, निर्वाचन प्रतीक आवंटन, मतों की गणना और परिणाम की घोषणा संबधित क्षेत्र पंचायत के मुख्यालय पर की जाएगी। चुनाव में कोविड से बचाव के नियमों का पालन भी करना होगा।

रिपोर्ट  - à¤…ंजना भट्ट घिल्डियाल

चमोली 09 जून,2022, जिले में त्रिस्तरीय पंचायतों के सदस्य ग्राम पंचायत, प्रधान ग्राम पंचायत एवं सदस्य क्षेत्र पंचायत के विभिन्न कारणों से रिक्त पदों पर उप निर्वाचन के लिए आयोग की अधिसूचना के क्रम में जिला मजिस्ट्रेट/जिला निर्वाचन अधिकारी(पं0) वरूण चौधरी ने उप निर्वाचन कराए जाने के निर्देश जारी कर दिए है। चमोली जनपद में सदस्य ग्राम पंचायत के रिक्त 481, प्रधान ग्राम पंचायत के 18 और सदस्य क्षेत्र पंचायत के 03 पदों पर उप निर्वाचन होना है। इसके साथ संबधित निर्वाचन क्षेत्रों में आचार संहिता भी लागू हो गई है जो नतीजे आने तक प्रभावी रहेगी। सदस्य ग्राम पंचायत, प्रधान ग्राम पंचायत एवं सदस्य क्षेत्र पंचायत के रिक्त पदों के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने, उनकी जांच, नाम वापसी, निर्वाचन प्रतीक आवंटन, मतों की गणना और परिणाम की घोषणा संबधित क्षेत्र पंचायत के मुख्यालय पर की जाएगी। चुनाव में कोविड से बचाव के नियमों का पालन भी करना होगा। जिला मजिस्ट्रेट/जिला निर्वाचन अधिकारी(पं0) ने त्रिस्तरीय पंचायत के खाली पदों पर उप निर्वाचन की समय सारणी जारी करते हुए बताया कि 13 व 14 जून को पूर्वाह्न 10 से अपराह्न 5 बजे तक नाम निर्देशन पत्र जमा किए जा सकते है। अगले दिन 15 जून को नाम निर्देशन पत्रों की जांच की जाएगी। जबकि 16 जून को पूर्वाह्न 10 से 3 बजे तक नाम वापसी की जा सकती है। उन्होंने बताया कि 17 जून को प्रत्याशियों को निर्वाचन प्रतीक चिन्ह आवंटन तथा 27 जून को प्रातः 8 से अपराह्न 5 बजे तक मतदान संपन्न कराया जाएगा। 29 जून को पूर्वाह्न 8 बजे से कार्य समाप्ति तक मतगणना कार्य संपन्न करने के साथ ही निर्वाचन के परिणाम घोषित किए जाएंगे। उप निर्वाचन को संपन्न कराने हेतु निर्वाचन अधिकारी एवं सहायक निर्वाचन अधिकारी की तैनाती के आदेश भी जारी कर दिए गए है।

Related Post