Latest News

पिथौरागढ़ जिलाधिकारी ने राजस्व, परिवहन,आबकारी,पूर्ति आदि विभागों के अधिकारियों के साथ विभिन्न कार्यों को लेकर समीक्षा की


जिलाधिकारी डॉ आशीष चौहान ने विकास भवन सभागार में मासिक स्टाफ बैठक ली। बैठक में जिलाधिकारी ने राजस्व, परिवहन,आबकारी,पूर्ति आदि विभागों के अधिकारियों के साथ विभिन्न कार्यों को लेकर समीक्षा की तथा संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये।

रिपोर्ट  - à¤‘ल न्यूज़ ब्यूरो

पिथौरागढ़ 13/09/2022- जिलाधिकारी डॉ आशीष चौहान ने विकास भवन सभागार में मासिक स्टाफ बैठक ली। बैठक में जिलाधिकारी ने राजस्व, परिवहन,आबकारी,पूर्ति आदि विभागों के अधिकारियों के साथ विभिन्न कार्यों को लेकर समीक्षा की तथा संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। तहसील स्तर पर लंबित विभिन्न वादों की समीक्षा के दौरान जिलाधिकारी ने सभी उप जिलाधिकारियों को निर्देश दिए कि एक वर्ष से अधिक पुराने लंबित वादों का निस्तारण प्राथमिकता के आधार पर किया जाए। जिलाधिकारी ने सभी उप जिलाधिकारियों को जमीदारी विनाश से संबंधित143 के केसों का जल्द से जल्द निस्तारण करने के निर्देश दिए। प्रतिबंधित सिंगल यूज प्लास्टिक के प्रयोग की रोकथाम की कार्रवाई की समीक्षा के दौरान जिलाधिकारी ने सभी उप जिलाधिकारियों को निर्देश दिए कि सिंगल यूज प्लास्टिक के प्रयोग को रोकने के लिए चालान की कार्रवाई को बढ़ाया जाए। सड़क दुर्घटनाओं की समीक्षा के दौरान जिलाधिकारी ने सड़क सुरक्षा को लेकर की जा रही चालान की कार्रवाई की रिपोर्ट प्रस्तुत न करने पर नाराजगी प्रकट करते हुए उप जिलाधिकारियों को निर्देश दिए कि वे निर्धारित लक्ष्य के अनुरूप चालान की कार्रवाई करना सुनिश्चित करें तथा चालान की कार्रवाई की रिपोर्ट भी अनिवार्य रूप से प्रस्तुत करना सुनिश्चित करें। सड़क सुरक्षा को लेकर एआरटीओ के द्वारा भी चालान कम किए गये थे, जिस पर भी जिलाधिकारी ने नाराजगी प्रकट की तथा चालानो की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी एआरटीओ को निर्देश दिए कि वाहन चालकों के नशे की हालत में होने सम्बन्धी जांच के लिए सभी उप जिलाधिकारी को एल्कोमीटर उपलब्ध करा दिये जायें। जिलाधिकारी ने तहसीलदार बेरीनाग व गंगोलीहाट को डंपिंग जॉन के लिए जल्दी से जल्दी भूमि का चिह्नीकरण करने निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारियों को जनपद अंतर्गत हो रही सभी रजिस्ट्रीयों का सत्यापन करने एवं जनपद अंतर्गत विस्थापन से प्रकरणों का शीघ्रता से निस्तारण करने के निर्देश दिए।उन्होंने सभी उप जिलाधिकारियों को विविध देयों की वसूली में भी प्रगति लाने के निर्देश दिए। बैठक में उप जिलाधिकारी सुंदर सिंह व अनुराग आर्य, जिला पूर्ति अधिकारी श्याम आर्य, मुख्य प्रशासनिक अधिकारी कलेक्ट्रेट भगवत प्रसाद पांडे आदि उपस्थित थे।

Related Post