Latest News

कोविड 19 वैक्सीन के क्रियान्वयन आदि समुचित व्यवस्थाओं को लेकर पौड़ी जिलाधिकारी की अध्यक्षता में जिला स्तरीय टास्क फोर्स की बैठक


जनपद स्तरों पर टीके के रख रखाव, भण्डार, श्रीत श्रृंखला को बनाये रखने एवं कोविड 19 वैक्सीन के क्रियान्वयन आदि समुचित व्यवस्थाओं को लेकर जिलाधिकारी धीराज सिह गर्ब्याल की अध्यक्षता में जिला स्तरीय टास्क फोर्स की बैठक हुई।

रिपोर्ट  - à¤…ंजना भट्ट घिल्डियाल

पौड़ी/दिनांक 16 दिसम्बर, 2020, कोविड 19 महामारी के दृष्टिगत निकट भविष्य में कोविड 19 से बचाव हेतु टीके लगाने की सभावना के लिए जनपद स्तरों पर टीके के रख रखाव, भण्डार, श्रीत श्रृंखला को बनाये रखने एवं कोविड 19 वैक्सीन के क्रियान्वयन आदि समुचित व्यवस्थाओं को लेकर जिलाधिकारी धीराज सिह गर्ब्याल की अध्यक्षता में जिला स्तरीय टास्क फोर्स की बैठक हुई। जनपद स्तर से टीके केन्द्र तक वैक्सीन की उपलब्धता एवं रख रखाव को लेकर, सर्वे तथा वैक्सीटेशन स्थल चिन्हित करने हेतु संबंधित अधिकारी को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। कहा कि अभी से समुचित तैयारी कराना सुनिश्चित करेंगे। उन्होने क्षेत्र में लोगों की वास्तविक सर्वे कराने हेतु बी.एल.ओ. की मदद लेने के निर्देश दिये। कहा कि निर्वाचन कार्यालय से बीएओ की सूची लेते हुए उन्हे उक्त कार्य हेतु तैनात करना सुनिश्चत करेंगे। उन्होने टीकारण केन्द्र, रीजज वैक्सीन स्टोर, वाॅक फ्रीजर, डीप फ्रीजर, वाॅक इन कूलर, वाहन की उपलब्धता मांग, फ्रीजर आन, एम्बुलेंस, ट्रासपोर्ट इ.वी.आई.एन पोर्टल, वैकल्पिक विद्युत व्यवस्था आदि की समुचित जानकारी ली। जिस पर जिलाधिकारी ने तत्काल कार्यवाही करते हुए खनन न्यास मद से 2 वाहन एवं 10 जनरेटर क्रय करने हेतु धनराशि जारी कर दी गई है। उन्होने प्रत्येक सेंटर में कर्मचारी तैनात करने तथा वैक्सीन लगाने वाले कर्मचारियों के संबंध में भी चर्चा की। जनपद में लगभग 722 केन्द्र है, जहाँ पर वैक्सीन लग सकते है। साथ ही संबंधितों को युद्धस्तर पर अन्य स्थान को भी चिन्ह्ति करने के लिए भी निर्देशित कर दिया गया है। मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ. मनोज शर्मा ने कहा कि जनपद में 110 सरकारी चिकित्सालय ऐसे हैं, जहां पर वैक्सीनेशन किया जा सकता है, किन्तु अन्य संेटरों में 03 कक्ष की सुविधा उपलब्ध नहीं है, इस हेतु संबंधितों को ब्लाॅक स्तर पर स्थान चिन्ह्ति करने के लिए निर्देशित कर दिया गया है। कहा कि पांच लोगों की टीम वैक्सीननेशन सेंटर पर तैनात रहेगी, जिसमें प्राथमिक स्तर पर एक कार्मिक स्वास्थ्य विभाग से तैनात होगा तथा अन्य लोगों को चिन्ह्ति कर जिला प्रशासन स्तर से नामित किया जायेगा। कहा कि इसके साथ ही जिलाधिकारी से जनरेटर, एम्बुलेंस के लिए भी अनुमति मिल चुकी है, जिसे जल्दी ही खरीद लिया जायेगा।

Related Post