Latest News

पेंशनरों को अपना रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर, जो कि कोषागार के डाटाबेस में दर्ज है, के साथ स्वयं कोषागार में उपस्थित होना अनिवार्य


वित्तीय डाटा सेंटर, देहरादून द्वारा OTP प्रणाली से पेंशनर्स के जीवित प्रमाण पत्र भरने / ऑनलाइन किये जाने की नवीनतम व्यवस्था वर्तमान में लागू की गयी है, जिसके अंतर्गत पेंशनरों को अपना रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर, जो कि कोषागार के डाटाबेस में दर्ज है, के साथ स्वयं कोषागार में उपस्थित होना अनिवार्य है।

रिपोर्ट  - allnewsbharat.com

पिथौरागढ़ 29 जनवरी 2022, वित्तीय डाटा सेंटर, देहरादून द्वारा OTP प्रणाली से पेंशनर्स के जीवित प्रमाण पत्र भरने / ऑनलाइन किये जाने की नवीनतम व्यवस्था वर्तमान में लागू की गयी है, जिसके अंतर्गत पेंशनरों को अपना रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर, जो कि कोषागार के डाटाबेस में दर्ज है, के साथ स्वयं कोषागार में उपस्थित होना अनिवार्य है। कतिपय पेंशनरों के मोबाइल नंबर कोषागार के डेटाबेस में दर्ज ही नहीं है या फिर पेंशनरों द्वारा अपना मोबाइल नंबर परिवर्तित किये जा चुके हैं। इस संबध में पेंशनरों द्वारा अवगत नहीं कराया गया है। कतिपय पेंशनरों को कोषागार के पेंशन अनुभाग के पटल सहायकों द्वारा फोन कर उनसे जीवित प्रमाण पत्र ऑनलाइन किये जाने हेतु उनसे आओटीपी मांगी जा रही है। जिससे कुछ पेंशनरों में संशय की स्थिति बनी हुयी है और उनके द्वारा अपना ओटीपी बताने से मना किया जा रहा है। इस संबध में मुख्य कोषाधिकारी वीरेन्द्र रावत ने समस्त पेशनरों को सूचित किया है कि अपना जीवित प्रमाणपत्र भरने एवं ऑनलाइन किये जाने हेतु स्वयं कोषागार में अपना रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर के साथ उपस्थित होवे एवं जीवित प्रमाणपत्र ऑनलाइन किये जाने हेतु ओटीपीटी बताने का कष्ट करें।

Related Post