Latest News

रुद्रप्रयाग में विधान सभा सामान्य निर्वाचन को शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए अगस्त्यमुनि में ब्रीफ कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए


विधान सभा सामान्य निर्वाचन 2022 को शांतिपूर्ण, निष्पक्ष व पारदर्शिता के साथ संपन्न कराने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी मनुज गोयल एवं पुलिस अधीक्षक आयुष अग्रवाल की अध्यक्षता में निर्वाचन को सकुशल संपादित करने हेतु तैनात किए गए सुरक्षा बलों के साथ बहुउद्देशीय क्रीडा परिसर अगस्त्यमुनि में ब्रीफ कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गये।

रिपोर्ट  - à¤…ंजना भट्ट घिल्डियाल

रुद्रप्रयाग 12 फरवरी, 2022, विधान सभा सामान्य निर्वाचन 2022 को शांतिपूर्ण, निष्पक्ष व पारदर्शिता के साथ संपन्न कराने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी मनुज गोयल एवं पुलिस अधीक्षक आयुष अग्रवाल की अध्यक्षता में निर्वाचन को सकुशल संपादित करने हेतु तैनात किए गए सुरक्षा बलों के साथ बहुउद्देशीय क्रीडा परिसर अगस्त्यमुनि में ब्रीफ कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गये। जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी मनुज गोयल ने उपस्थित सुरक्षा बलों को निर्देश दिये हंै कि भयमुक्त, स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव संपादित कराने के लिए अपने दायित्वों का निर्वहन संवेदनशीलता के साथ करें। उन्होंने सभी सुरक्षा बलों से कहा कि सभी सुरक्षा बल ईवीएम मशीनों की सुरक्षा का विशेष ध्यान रखते हुए पोलिग पार्टियों के साथ आपसी समन्वय बनाकर टीम भावना के साथ कार्य करें। उन्होंने कहा कि सभी पोलिंग बूथों पर आदर्श आचार संहिता का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करवाया जाए तथा पोलिंग बूथों में 200 मीटर के दायरे में किसी भी प्रकार की प्रचार सामग्री न हो साथ ही यह भी सुनिश्चित किया जाए कि कोविड गाइडलाइन के अनुसार निर्वाचन प्रक्रिया संपादित की जाए। उन्होंने कहा कि पोलिंग बूथ के अंदर मोबाइल फोन ले जाना वर्जित है तथा मतदान की गोपनीयता का विशेष ध्यान रखा जाय। उन्होंने यह भी कहा कि आयोग द्वारा निर्धारित किसी एक दस्तावेज/पहचान-पत्र से अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेगा इस पर विशेष सतर्कता बरतने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि निर्वाचन प्रक्रिया में यदि किसी असामाजिक तत्व द्वारा किसी प्रकार की बाधा एवं विघ्न डाला जा रहा है तो उसके विरुद्ध त्वरित कार्यवाही सुनिश्चित की जाय। उन्होंने कहा कि निष्पक्ष निर्वाचन प्रक्रिया को संपादित कराने के लिए दोनों विधान सभाओं हेतु आज 18 पोलिंग पार्टियां रवाना की गई हैं जिसमें केदारनाथ की 11 तथाा रुद्रप्रयाग की 07 पोलिंग पार्टियां रवाना की गई हैं तथा मतदान के एक दिन पूर्व 13 फरवरी को 343 पोलिंग पार्टियां रवाना की जाएंगी जिसमें 162 पोलिंग पार्टियां केदारनाथ तथा 181 पोलिंग पार्टियां रुद्रप्रयाग की रवाना की जाएंगी।

Related Post