Latest News

बैठक में स्वामित्व योजना, नमामि गंगे योजना, 13 जिले 13 योजनायें के अन्तर्गत पर्यटन विभाग की 52 शक्तिपीठ योजना के सम्बन्ध में विस्तृत चर्चा


मण्डलायुक्त ने अधिकारियों से मुख्यमंत्री घोषणा के सम्बन्ध में पूछा तो पी0डब्ल्यू0डी0 के अधिकरियों ने कहा कि हमारी अधिकांश घोषणायें लगभग पूरी होने को हैं।

रिपोर्ट  - allnewsbharat.com

हरिद्वार बैठक में स्वामित्व योजना, नमामि गंगे योजना, 13 जिले 13 योजनायें के अन्तर्गत पर्यटन विभाग की 52 शक्तिपीठ योजना के सम्बन्ध में विस्तृत चर्चा हुई। मण्डलायुक्त ने अधिकारियों से मुख्यमंत्री घोषणा के सम्बन्ध में पूछा तो पी0डब्ल्यू0डी0 के अधिकरियों ने कहा कि हमारी अधिकांश घोषणायें लगभग पूरी होने को हैं। सिंचाई में 21 में से चार पूरी हो चुकी हैं, 17 में काम चल रहा है तथा आस्था पथ दिसम्बर तक पूरा हो जायेगा। बाकी मार्च तक पूरी हो जायेंगी। शिक्षा में चार पूरी हो चुकी हैं तथा 14 लगभग पूरी होने को हैं। इस पर मण्डलायुक्त ने कहा कि पैसा जारी होने पर भी कार्य में प्रगति नहीं है, यह उचित नहीं है। इस पर मुख्य शिक्षा अधिकारी ने बताया कि कई जगह हमने कार्य शुरू करा दिये हंै। नलकूप निगम के अधिकारियों ने बताया कि खानपुर में चार नलकूपों का निर्माण करना है, जो जनवरी तक पूरे हो जायेंगे। ग्राम्य विकास विभाग के अधिकारियों ने बताया कि फरवरी तक कार्य पूरे हो जायेंगे। बैठक में झबरेड़ा नाले से अतिक्रमण हटाने के सम्बन्ध में भी चर्चा हुई। मण्डलायुक्त ने निर्देश दिये कि मा0 मुख्यमंत्री जी की जितनी भी घोषणायें हुई हैं, उनको यथाशीघ्र पूर्ण किया जाये तथा उनको लम्बे समय तक लटकाये न रखा जाये। अगर कहीं पर कोई परेशानी आ रही है, तो उसका निस्तारण जिस स्तर से होना है, उनके संज्ञान में लाया जाये। जल जीवन मिशन योजना की समीक्षा करते हुये मण्डलायुक्त ने मुख्य शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिये कि उनकी व्यक्तिगत जिम्मेदारी है कि वे स्कूलों में गुणवत्तायुक्त पानी उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। इससे पूर्व कलेक्ट्रेट परिसर पहुंचने पर जिलाधिकारी ने पुष्पगुच्छ भेंटकर मण्डलायुक्त का स्वागत किया गया। समीक्षा बैठक की समाप्ति पर जिलाधिकारी ने मण्डलायुक्त को धन्यवाद ज्ञापित किया। बैठक में मुख्य नगर अधिकारी जय भारत सिंह, अपर जिलाधिकारी के0के0 मिश्रा, मुख्य चिकित्सा अधिकारी एस0के0 झा, डी0एफ0ओ0 नीरज कुमार, संयुक्त मजिस्ट्रेट सुश्री नमामि बंसल, डिप्टी मजिस्ट्रेट शैलेन्द्र सिंह नेगी, जिला विकास अधिकारी पुष्पेन्द्र सिंह चैहान, उद्यान अधिकारी नरेन्द्र यादव, जिला कार्यक्रम अधिकारी श्रीमती भारती तिवारी, पर्यटन अधिकारी श्रीमती सीमा नौटियाल सहित पेयजल, जल संस्थान, पी0डब्ल्यू0डी0 आदि के अभियन्ता एवं अधिकारीगण उपस्थित थे।

Related Post