Latest News

न रहे झूलते तार, न मिले क्षतिग्रस्त पोल जिलाधिकारी ने की विद्युत विभाग के कार्यो की समीक्षा, दिये अधिशासी अभियंता को निर्देश।


जिलाधिकारी मनुज गोयल द्वारा दिनांक 06 जून 2021 (दिन रविवार को अधिशासी अभियंता, यू.पी.सी.एल. के साथ विद्युत की समस्याओं एवं शिकायतों की समीक्षा कर उन्हें आवश्यक निर्देश दिये गये।

रिपोर्ट  - à¤…ंजना भट्ट घिल्डियाल

रुद्रप्रयाग 07 जून, 2021, न रहे झूलते तार, न मिले क्षतिग्रस्त पोल जिलाधिकारी ने की विद्युत विभाग के कार्यो की समीक्षा, दिये अधिशासी अभियंता को निर्देश। जिलाधिकारी मनुज गोयल द्वारा दिनांक 06 जून 2021 (दिन रविवार को अधिशासी अभियंता, यू.पी.सी.एल. के साथ विद्युत की समस्याओं एवं शिकायतों की समीक्षा कर उन्हें आवश्यक निर्देश दिये गये। जिलाधिकारी द्वारा अवगत कराया गया कि समय-समय पर आम जनता मा० जनप्रतिनिधिगणों सोशल मीडिया इत्यादि माध्यमों से जनपद अन्तर्गत विद्युत के झूल रहे तारों, सड़े-गले बिजली के खम्बों की प्रायः शिकायतें प्राप्त होती रहती है। इस क्रम में जिलाधिकारी द्वारा यह भी अवगत कराया गया कि जनपद रुद्रप्रयाग दैवीय आपदा प्रभावित क्षेत्र है। यहां समय-समय पर घटित होने वाली प्राकृतिक आपदाओं यथा भूस्खलन, अतिवृष्टि, बादल फटने इत्यादि अन्य कारणों से विद्युत के खम्बे तथा लाईन क्षतिग्रस्त हो जाती हैं, जो आगे चलकर आम जनता के लिये खतरे का कारण बनती है। इनसे भविष्य में कोई अप्रिय घटना घटित न हो तथा आम जनता को निर्वाध विद्युत की व्यवस्था बनी रहे इस हेतु जिलाधिकारी द्वारा अधिशासी अभियंता, यू.पी.सी.एल को निर्देश दिये गये कि जनपद अन्तर्गत विद्युत के झूलते तारों तथा सडे-गले विद्युत के खम्बों की तत्काल मरम्मत की जाए अथवा यदि मरम्मत योग्य न हो, तो उन्हें तत्काल बदलकर उनके स्थान पर नये तारों एवं खम्बों को स्थापित कर विद्युत व्यवस्था को सुचारू किया जाए। जिलाधिकारी द्वारा स्पष्ट किया गया कि दिये गये निर्देशों का कढ़ाई में अनुपालन सुनिश्चित करें। केदारनाथ धाम में स्थापित चिकित्सालय में की जायेगी जेनरेटर की व्यवस्था इसके साथ ही जिलाधिकारी द्वारा यह भी अवगत कराया गया कि विश्व प्रसिद्ध केदारनाथ धाम यात्रा की दृष्टि से महत्वपूर्ण स्थल है। यहां यात्राकाल में सम्पूर्ण उत्तराखण्ड प्रदेश सहित देश-विदेश से तीर्थ यात्रियों का आवागमन होता रहा है। साथ ही वर्ष 2013 की दैवीय आपदा के पश्चात यहां पुर्ननिर्माण/निर्माण कार्य भी वर्तमान में युद्धस्तर पर गतिमान हैं। तीर्थयात्रियों एवं पुर्ननिर्माण कार्यों में तैनात कार्मिकों सहित श्रमिकों के स्वास्थ्य उपचार के दृष्टिगत उन्हें तत्काल सुविधायें उपलब्ध कराये जाने के उद्देश्य से श्री केदारनाथ धाम अन्तर्गत स्थापित चिकित्सालय में जेनरेटर की व्यवस्था करने हेतु भी अधिशासी अभियंता, यू.पी.सी.एल. को निर्देश दिये गये।

Related Post