Latest News

हरिद्वार में आगामी 16 जून गंगा दशहरा पर्व पर लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं के आने की संभावना, प्रशासन की होगी अग्नि परीक्षा।


गंगा नगरी हरिद्वार मे आगामी 16 जून रविवार को आने वाले गंगा दशहरा पर्व पर लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं के आने की संभावना है। ऐसी दशा में हरिद्वार की पुलिस प्रशासन व प्रशासन की कड़ी अग्नि परीक्षा होगी।

रिपोर्ट  - विकास शर्मा

हरिद्वार 13 जून (विकास शर्मा)। गंगा नगरी हरिद्वार मे आगामी 16 जून रविवार को आने वाले गंगा दशहरा पर्व पर लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं के आने की संभावना है। ऐसी दशा में हरिद्वार की पुलिस प्रशासन व प्रशासन की कड़ी अग्नि परीक्षा होगी। क्योंकि हरिद्वार में वीकेंड में भारी संख्या में पर्यटक आते हैं। जहां शहर और प्रशासन को जाम की भयंकर स्थिति से जूझना पड़ता है। वही वीकेंड में आने वाले 16 जून को गंगा दशहरा पर्व पर हरिद्वार प्रशासन के सामने कड़ी चुनौती होगी। आगामी 16 जून को रविवार और गंगा दशहरा का पर्व एक साथ पड़ रहा है। चारधाम यात्रा पर जाने वाले तीर्थ यात्रियों और पर्यटकों की भारी भीड़ की वजह से हरिद्वार-दिल्ली हाईवे पर जाम की स्थिति बनी हुई है।पुलिस की ओर से अतिरिक्त फोर्स तैनात किया गया है। ताकि हाईवे पर ट्रैफिक जाम से बचा जा सके। हरकी पैड़ी सहित अन्य गंगा घाटों पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात कर सतर्कता भी रखी जा रही है। गंगा दशहरे पर्व का पौराणिक शास्त्रों में कुंभ से भी अधिक महत्व माना गया है। इस दिन गंगा का अवतरण हुआ था। गंगा दशहरा के पर्व के अवसर पर हरिद्वार में करीब 25 लाख से ऊपर श्रद्धालुओं के आने का अनुमान लगाया गया है। श्रद्धालुओं की भारी भीड़ की संभावना को देखते हुए पुलिस-प्रशासन भी अलर्ट मोड पर आ गया है। यातायात प्लान बनाया गया है। भारी वाहनों को हाईवे पर प्रतिबंध किया जाएगा। भीड़ को देखते हुए प्रशासन की ओर से अभी से तैयारियां शुरू कर दी गईं हैं। पुलिस-प्रशासन की ओर से ट्रैफिक का प्लान भी बनाया गया है।

ADVERTISEMENT

Related Post